IND vs BAN: 2ND टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को चटाई धूल, इन प्लेयर्स की वजह से किया क्लीन स्वीप
Advertisement

IND vs BAN: 2ND टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को चटाई धूल, इन प्लेयर्स की वजह से किया क्लीन स्वीप

India vs Bangladesh: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट से हरा दिया है. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने तूफानी खेल दिखाया. इन दोनों प्लेयर्स की वजह से टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. 

Twitter

India vs Bangladesh 2nd Test Match: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट से हरा दिया है. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने तूफानी खेल दिखाया. इन दोनों प्लेयर्स की वजह से टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. अश्विन ने आखिरी में लगातार दो चौके लगाकर टीम को तूफानी जीत दिलाई. एक समय टीम इंडिया 7 विकेट गंवाकर मुश्किल में दिखाई दे रही थी, लेकिन अश्विन और अय्यर ने शानदार जीत हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच 188 रनों से जीता था. इसी के साथ भारत ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. 

टीम इंडिया ने जीता मैच 

145 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. केएल राहुल और शुभमन गिल सस्ते में आउट हो गए. केएल राहुल ने 2 रन और शुभमन गिल ने 7 रन बनाए. विराट कोहली सिर्फ एक रन ही बना पाए. वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने 6 रनों का योगदान दिया. टीम इंडिया ने सिर्फ 45 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए. इसके बाद चौथे दिन के खेल में मेहदी हसन ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी जारी रखी और शानदार बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल को 34 रनों पर पवेलियन भेज दिया. फिर उन्होंने खतरनाक दिख रहे ऋषभ पंत को 9 रनों पर आउट कर दिया. 

भारत को मिला था 145 रनों का टारगेट 

बांग्लादेश की दूसरी पारी में लिटन दास (73) ने अर्धशतक जमाया और लिटन दास से पहले जाकिर हसन (51) ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. हसन ने पिछले मुकाबले में डेब्यू किया था. उस मुकाबले में उनके बल्ले से शतक आया था. लिटन दास और तस्कीन की अर्धशतकीय साझेदारी को मोहम्मद सिराज ने तोड़ा, 76 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी को सिराज ने 67वें ओवर में लिटन दास को क्लीन बोल्ड कर तोड़ दिया. लिटन दास की पारी के दम पर बांग्लादेश ने भारत को 145 रनों का टारगेट दिया. भारत के लिए दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 3 विकेट, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट चटकाए. 

गेंदबाजों ने किया कमाल 

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए. बांग्ला टीम के लिए मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक ही नहीं पाए. अंत में मुश्फिकुर रहीम और लिटन दास ने विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई और बांग्लादेश टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखरी हुई नजर आई. भारत के लिए उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट चटकाए. जयदेव उनादकट ने दो विकेट हासिल किए. 

पंत-अय्यर ने भारत को दिलाई बढ़त 

भारतीय टीम ने पहली पारी में 314 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने शानदार पारियां खेली. पंत ने 93 रन बनाए, लेकिन वह अपने शतक से चूक गए. वहीं, श्रेयस अय्यर ने 87 रनों का योगदान दिया. इन दोनों की वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 24-24 रन बनाए. विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का खेल नहीं दिखा पाए. पंत और श्रेयस अय्यर की वजह से भारत को 87 रनों की बढ़त मिली. 

बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन और ताइजुल इस्लाम ने 4-4 विकेट हासिल किए. तस्कीन अहमद और मेहदी हसन को 1-1 विकेट हासिल किया. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news