IND vs ZIM: सेमीफाइनल का टिकट बुक करने उतरेंगे रोहित के धुरंधर, जिम्बाब्वे को हराकर पहुंचेंगे एडिलेड
Advertisement

IND vs ZIM: सेमीफाइनल का टिकट बुक करने उतरेंगे रोहित के धुरंधर, जिम्बाब्वे को हराकर पहुंचेंगे एडिलेड

India vs Zimbabwe 2022: टीम इंडिया 6 नवंबर को मेलबर्न के मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच खेलेगी. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी. 

Twitter

India vs Zimbabwe ICC T20 World Cup 2022: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 नवंबर को मेलबर्न के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट बुक करना चाहेगी. भारत के पास कई स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें जीत दिला सकते हैं, लेकिन भारतीय टीम जिम्बाब्वे को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहेगी और इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. 

टीम इंडिया का पलड़ा भारी 

भारत का जिम्बाब्वे के खिलाफ 5-2 का करियर रिकॉर्ड है. इस फॉर्मेट में उनका आखिरी मुकाबला 2016 में हुआ था और यह पहली बार होगा जब वे टी20 विश्व कप में भिड़ेंगे. भारत ने अपने वर्ल्ड कप की शुरुआत में मेलबर्न के मैदान पर ही पाकिस्तान को 4 विकेट से पटखनी दी थी. ऐसे में टीम इंडिया इस ग्राउंड से अच्छी तरह से वाकिफ है. 

ओपनिंग जोड़ी रही है समस्या 

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में पावरप्ले में बेहतरीन शुरुआत नहीं मिल पाई है. केएल राहुल ने जरूर बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए. ऐसे में ओपनिंग जोड़ी पर सभी की निगाहें होंगी. 

शानदार लय में हैं ये खिलाड़ी 

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों ने ही अपने दम पर टीम इंडिया को मैच जिताए हैं. भारत मध्य क्रम में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक से भी योगदान चाहेगा. दिनेश कार्तिक को अपने बल्ले से कमाल का खेल दिखाना होगा. 

अर्शदीप सिंह ने किया प्रभावित 

भारत की गेंदबाजी उसके लिए अब तक सर्वश्रेष्ठ रही है. केवल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच को छोड़कर युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने नई गेंद के साथ और डेथ ओवरों में खुद को साबित किया है और काफी किफायती रहे हैं. अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 9 विकेट अपने नाम किए हैं. 

मैच जीतना हर हाल में जरूरी 

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अभी 4 मैचों में से 3 जीत के साथ ग्रुप-2 में टॉप पर बनी हुई है. टीम इंडिया अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीतती है, तो वह सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. वहीं, अगर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ता है, तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल जाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड और ग्रुप-2 में टॉप पर रहने वाली टीम के बीच होगा. दूसरा सेमीफाइनल 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा. 

जिम्बाब्वे से रहना होगा सतर्क

दूसरी तरफ जिम्बाब्वे सकारात्मक अंदाज में उतरेगा. ऑलराउंडर सिकंदर रजा अपने शानदार प्रदर्शन से टीम की ताकत रहे हैं. टीम को कप्तान क्रैग इर्विन, शान विलियम्स, वेस्ली मधेवेरे और रयान बर्ल से भी उपयोगी योगदान की उम्मीद रहेगी. मुकाबला काफी कड़ा रहेगा लेकिन भारत सेमीफाइनल की उम्मीदों के साथ मैदान में उतरेगा. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news