Asia Cup: इन 3 प्लेयर्स को सेलेक्टर्स ने एशिया कप में ना चुनकर की गलती, जिम्बाब्वे टूर पर बल्ले से मचाई तबाही
Advertisement

Asia Cup: इन 3 प्लेयर्स को सेलेक्टर्स ने एशिया कप में ना चुनकर की गलती, जिम्बाब्वे टूर पर बल्ले से मचाई तबाही

Team India: जिम्बाब्वे (Zimbabwe Tour) दौरे पर भारत के लिए तीन प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन सेलेक्टर्स ने इन प्लेयर्स को एशिया कप (Asia Cup) में जगह नहीं दी है. जबकि ये प्लेयर चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. 

Twitter

India vs Zimbabwe ODI Series: भारतीय टीम को एशिया कप (Asia Cup) में अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलना है. इसके लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया की घोषणा पहले ही कर दी है. लेकिन 3 खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिन्हें एशिया कप में जगह नहीं मिली है, लेकिन इन खिलाड़ियों ने जिम्बाब्वे टूर पर बहुत ही शानदार खेल दिखाया है और अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. ऐसे में कहीं सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों को ना चुनकर गलती तो नहीं कर दी. जबकि ये प्लेयर चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर ये प्लेयर 

जिम्बाब्वे दौरे पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने तूफानी बल्लेबाजी की. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. शिखर धवन ने पहले वनडे मैच में 82 रनों की पारी खेली. वहीं, तीसरे वनडे मैच में उन्होंने 40 रनों का योगदान दिया. धवन के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकें. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. ICC टूर्नामेंट्स में उनका बल्ला जमकर गरजता है. फिर भी इस खिलाड़ी को एशिया कप में जगह नहीं मिली है. 

नंबर तीन पर उतरने का बड़ा दावेदार ये खिलाड़ी 

जिम्बाब्वे दौरे से विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया था. उनकी जगह नंबर तीन पर शुभमन गिल (Shubman Gill) बल्लेबाजी करने उतरे. गिल कोच और कप्तान की उम्मीदों पर बिल्कुल खरे उतरे. उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. शुभमन गिल विकेट पर टिककर बैटिंग करने के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाए, लेकिन फिर भी इस स्टार खिलाड़ी को एशिया कप में मौका नहीं मिला. 

बनाए सबसे ज्यादा रन 

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 130 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं, पहले वनडे मैच में उन्होंने तूफानी 82 रन बनाए थे. उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया. गिल ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की तरफ से धमाकेदार प्रदर्शन किया. गुजरात को चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई. 

इस विकेटकीपर को किया नजरअंदाज 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) को जगह नहीं मिली. संजू सैमसन ने पिछले कुछ समय से अपनी बैटिंग में बहुत ही ज्यादा सुधार किया है. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. संजू सैमसन (Sanju Samson) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अपने बल्ले की धमक सारी दुनिया को दिखाई है. जिम्बाब्वे टूर पर इस प्लेयर ने टीम की जीत में अहम रोल निभाया है. दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 43 रन बनाए थे. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी अच्छी है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news