IND vs ZIM: सूर्यकुमार-श्रेयस की जगह ये 2 खिलाड़ी बनेंगे मिडिल ऑर्डर की रीढ़, जीतेंगे कप्तान राहुल का भरोसा
Advertisement

IND vs ZIM: सूर्यकुमार-श्रेयस की जगह ये 2 खिलाड़ी बनेंगे मिडिल ऑर्डर की रीढ़, जीतेंगे कप्तान राहुल का भरोसा

India vs Zimbabwe Series: भारतीय टीम जिमबाब्वे के खिलाफ आज पहला वनडे मैच खेलेगी. इसके लिए कप्तान केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में 2 खतरनाक प्लेयर्स को मौका दे सकते हैं. 

Twitter

India vs Zimbabwe ODI Series: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे टूर पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है. जिम्बाब्वे दौरे से सेलेक्टर्स ने सूर्यकुमार यादव को श्रेयस अय्यर को आराम दिया है. ऐसे में टीम इंडिया के पास दो ऐसे प्लेयर्स हैं, जो मिडिल ऑर्डर में टीम की रीढ़ बन सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर कप्तान केएल राहुल का भरोसा जीतना चाहेंगे. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

मिडिल ऑर्डर की रीढ़ बनेंगे ये प्लेयर्स 

टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) और राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ईशान किशन जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनके पास वह कला है कि वो टीम इंडिया को हारे हुए मैच जिता सकें. ईशान किशन ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए फेमस हैं. ईशान किशन ने भारत के लिए 3 वनडे मैचों में 88 रन बनाए हैं. 

इस प्लेयर का हो सकता है डेब्यू 

जिम्बाब्वे दौरे पर राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है. वह बिल्कुल श्रेयस अय्यर की तरह बैटिंग करते हैं. राहुल त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 413 रन बनाए हैं. राहुल के खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें जिम्बाब्वे टूर पर शामिल किया गया है. 

25 साल से नहीं हारी टीम इंडिया

भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले 25 साल से एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है. वहीं, दूसरी तरफ केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया अभी तक एक भी मैच नहीं जीती है. ऐसे में उनकी साख भी दांव पर होगी. भारत ने साल 1998, 2013, 2015 और 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया है और हर बार टीम इंडिया जीत का परचम लहराकर लौटी है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news