Virat Kohli ने इस खिलाड़ी को रखा टीम से बाहर, Rohit Sharma चांस देकर बचा लेंगे खत्म हुआ करियर!
Advertisement

Virat Kohli ने इस खिलाड़ी को रखा टीम से बाहर, Rohit Sharma चांस देकर बचा लेंगे खत्म हुआ करियर!

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी0 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच धर्मशाला में खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक खिलाड़ी को मौका देकर उसके डुबते हुए करियर को बचा सकते हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: विराट कोहली हमेशा ही अपनी आक्रामकता के लिए मैदान पर जाने जाते हैं. उनकी कप्तानी में एक स्टार प्लेयर को जगह नहीं मिली थी, ज्यादातर उन्होंने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर ही रखा. अभी भारतीय टीम श्रीलंका के  खिलाफ दूसरा टी20 मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में रोहित शर्मा एक घातक प्लेयर को मौका देकर उसके डूबते करियर को बचा सकते हैं. 

  1. सीरीज जीतने पर होंगी भारतीय टीम की निगाहें 
  2. इस प्लेयर का करियर बचा सकते हैं रोहित 
  3. धर्मशाला में खेला जाएगा दूसरा टी20 मैच 

रोहित शर्मा देंगे इस प्लेयर को मौका!

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में लगे हुए हैं. इसके लिए श्रीलंका सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण है. ऐसे में वह सभी प्लेयर्स की काबिलियत आजमाना चाहेंगे. कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका देना चाहेंगे. कुलदीप यादव काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें एक-दो मैचों में मौका दे दिया जाता, फिर उन्हें बिना कोई कारण बताए टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाता है. कुलदीप भारत के बेहतरीन चाइनामैन गेंदबाजों में शुमार हैं. अगर रोहित शर्मा इस प्लेयर को श्रीलंका के खिलाफ मौका दे देते हैं, तो कुलदीप यादव के डूबते हुए करियर को बचा लेंगे. 

घातक फॉर्म में चल रहे हैं कुलदीप यादव 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रहीं हैं. इन पिचों पर कुलदीप यादव घातक प्रदर्शन कर सकते हैं, इससे पहले भी उन्होंने अपने खेल से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशायी कर सके. वह बहुत ही किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंद को विपक्षी बल्लेबाज ठीक तरह से पढ़ नहीं पाते हैं. कुलदीप काफी समय से चोट से परेशान रहे हैं. फिर उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर टीम में वापसी की है. 

भारत के लिए खेले हैं तीनों ही फॉर्मेट 

 कुलदीप यादव ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट लिए हैं. 22 टी20 मैचों में 41 विकेट चटकाए हैं. कुलदीप का वनडे करियर भी शानदार रहा है. उन्होंने 65 वनडे में 107 विकेट झटके हैं. आईपीएल में भी उन्होंने अपनी गेंदबाजी का लोहा पूरी दुनिया को मनवाया है. उन्होंने 45 आईपीएल (IPL) मुकाबले भी खेले हैं जिनमें उनके 40 विकेट हैं. ये आंकड़े कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की प्रतिभा का आकलन करने के लिये पर्याप्त हैं. टी20 फॉर्मेट में उनका इकनॉमी रेट भी 8 से कम है. इस बार इस जादुई गेंदबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा है. 

सीरीज जीतने की कोशिश करेगी भारतीय टीम 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम की निगाहें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने की कोशिश करेगी. इसके लिए भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी को दम दिखाना होगा. संजू सैमसन को ऊपर बल्लेबाजी करने भेजा जा सकते हैं. वहीं, बीच के ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों को अतिरिक्त रन देने से बचना होगा. पहले मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के फिल्डर्स से खासे नाराज दिखे. इस पर टीम को अभी काम करने की जरूरत हैं. 

Trending news