IND vs SL: भारत-श्रीलंका मैच को लेकर मचा घमासान, टीम इंडिया का ये दिग्गज भी विवाद में कूदा
Advertisement

IND vs SL: भारत-श्रीलंका मैच को लेकर मचा घमासान, टीम इंडिया का ये दिग्गज भी विवाद में कूदा

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच विवादों में पड़ गया. इस विवाद में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह भी कूद पड़े. मुकाबला भारत ने रिकॉर्ड 317 रनों के अंतर से जीता.

india vs sri lanka (bcci)

IND vs SL 3rd ODI Controversy, Yuvraj Singh : भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच विवादों में पड़ गया है. दरअसल, इसका कारण कोई बल्लेबाजी, गेंदबाजी या कोई खिलाड़ी नहीं है बल्कि दर्शक हैं. इस मैच में दर्शकों की संख्या बेहद कम रही. इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सवाल खड़े कर दिए हैं. इतना ही नहीं, केरल के खेल मंत्री ने भी विवादित टिप्पणी की जिसकी कड़ी आलोचना हुई.

युवराज ने खड़े किए सवाल

रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और अंतिम वनडे में दर्शकों की कम संख्या ने 50 ओवर के फॉर्मेट की प्रासंगिकता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह ने इस पर चिंता जताई. दरअसल, भारत को इसी साल के अंत में वनडे विश्व कप की मेजबानी करनी है और ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में इतनी संख्या में दर्शकों की गैर-मौजूदगी देखने में अच्छी नहीं लगी. भारत की 2011 वर्ल्ड कप वजेता टीम के नायक युवराज ने ट्विटर पर लिखा, ‘मुझे चिंता इस बात की है कि आधा स्टेडियम खाली है? क्या वनडे क्रिकेट खत्म हो रहा है?’

खेल मंत्री ने की विवादित टिप्पणी

वनडे मैच में दर्शकों की कम उपस्थिति के बीच केरल के खेल मंत्री वी अब्दुलरहमान को रविवार को यह कहने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा कि भूखे लोगों को जाकर मैच देखने की जरूरत नहीं है. केरल की राजधानी में ग्रीनफील्ड स्टेडियम (55,000 दर्शक क्षमता) मैच के दौरान 10,000 से कम लोगों की उपस्थिति दर्ज की गई थी. मैच के टिकटों की बिक्री के बारे में रविवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अब्दुलरहमान ने कहा, 'टैक्स कम करने की क्या जरूरत है? मांग है कि देश में महंगाई बढ़ रही है, इसलिए टैक्स कम किया जाना चाहिए. जो भूखे मर रहे हैं उन्हें इसकी जरूरत नहीं है कि जाओ और मैच देखो.'

KCA चीफ ने दिया बयान

केसीए अध्यक्ष जयेश जॉर्ज ने कहा कि एसोसिएशन उनकी गलतफहमी को दूर करने के लिए मंत्री के साथ संवाद करेगा. हालांकि, केसीए अध्यक्ष ने कहा कि सीबीएसई परीक्षाओं के साथ-साथ पोंगल त्योहार अन्य कारक हो सकते हैं, जो मैच में कम दर्शकों का कारण बने, जबकि मंत्री की टिप्पणी की आलोचना की गई. विपक्षी कांग्रेस और भाजपा मंत्री के बयान के बीच काफी छींटाकशी देखी गई. नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन ने कहा, 'लोग एक मंत्री और राज्य की लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार के इस तरह के बेतुके और असभ्य बयान को सुनकर हैरान रह गए.' (Input: एजेंसी)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news