पहले टी20 में अपने सबसे खतरनाक प्लेयर को उतारेगी टीम इंडिया, नाम जानकर दहशत में श्रीलंका
Advertisement

पहले टी20 में अपने सबसे खतरनाक प्लेयर को उतारेगी टीम इंडिया, नाम जानकर दहशत में श्रीलंका

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपने सबसे खतरनाक प्लेयर को उतारने की तैयारी में हैं, जिससे श्रीलंकाई टीम भी दहशत में है. ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है.

Team India

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से लखनऊ में खेला जाएगा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपने सबसे खतरनाक प्लेयर को उतारने की तैयारी में हैं. टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसके सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे श्रीलंकाई टीम भी दहशत में है. टी20 सीरीज के मैच 24, 26 और 27 फरवरी को खेले जाएंगे. भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज का तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से सफाया किया था. अब टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका का भी टी20 सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ करना चाहती है.

अपने सबसे खतरनाक प्लेयर को उतारने की तैयारी में टीम इंडिया

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपने सबसे खतरनाक प्लेयर को उतारने की तैयारी में हैं, जिससे श्रीलंकाई टीम भी दहशत में है. ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के महारथी रवींद्र जडेजा हैं. सूर्यकुमार यादव के चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद रवींद्र जडेजा के ऊपर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का साथ देने के लिए युवा वेंकटेश अय्यर होंगे. भारतीय टीम की श्रीलंका के खिलाफ सफलता में रवींद्र जडेजा की अहम भूमिका होगी.

खौफ में श्रीलंका की टीम

रवींद्र जडेजा लगभग 3 महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच खेलने के बाद से रवींद्र जडेजा टीम से बाहर चल रहे थे. रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान नामीबिया के खिलाफ खेला था, इसके बाद न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज के खिलाफ वह टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे. रवींद्र जडेजा के आने से श्रीलंका की टीम में दहशत का माहौल है.

कुछ मुश्किल फैसले लेने होंगे

रवींद्र जडेजा को टीम में रखने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को कुछ मुश्किल फैसले लेने होंगे. दरअसल, जडेजा की गैरमौजूदगी में वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को बतौर ऑलराउंडर आजमाया गया और तीनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने पिछली सीरीज में दो स्पेशलिस्ट स्पिनर भी खिलाए जिनमें युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई शामिल हैं. तो क्या जडेजा की वापसी के बाद टीम एक ही स्पेशलिस्ट स्पिनर को टीम में रखेगी? क्योंकि जड्डू खुद एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं. 

ऐसा माना जा रहा है कि जडेजा की वापसी से रवि बिश्नोई को बेंच पर बैठना पड़ सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी की और उनके नाम तीन विकेट रहे. युजवेंद्र चहल भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं तो ऐसे में टीम उनके अनुभव को प्राथमिकता दे सकती है. भारत और श्रींलका के बीच T20I सीरीज का आगाज आज, 24 फरवरी से लखनऊ में होगा. दूसरा T20I मैच 26 फरवरी और तीसरा मैच 27 फरवरी को धर्मशाला में खेला जाएगा. इसके बाद 4 मार्च से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का मोहाली में आगाज होगा.

भारत बनाम श्रीलंका पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुडा, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम (IND vs SL 2022 Schedule)

टी20 सीरीज (IND vs SL T20 Schedule)

पहला टी20: 24 फरवरी : लखनऊ - (शाम 7 बजे) 

दूसरा टी20: 26 फरवरी : धर्मशाला - (शाम 7 बजे) 

तीसरा टी20: 27 फरवरी : धर्मशाला - (शाम 7 बजे) 

टेस्ट सीरीज (IND vs SL Test Schedule) 

पहला टेस्ट मैच: 4 मार्च से 8 मार्च: मोहाली - (सुबह 9:30 बजे)

दूसरा टेस्ट मैच: 12 मार्च से 16 मार्च: धर्मशाला - (दोपहर 12:30 बजे) (Day Night Test) 

श्रीलंका टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का पूरा दल:

रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई , कुलदीप यादव और आवेश खान.

Trending news