Ind Vs SL: Sri Lanka के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में Team India की Playing 11 तय! ये खिलाड़ी होगा कुर्बान?
Advertisement

Ind Vs SL: Sri Lanka के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में Team India की Playing 11 तय! ये खिलाड़ी होगा कुर्बान?

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम आज धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेगी. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी. 

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय आज धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलने उतरेगी, तो उसका इरादा सीरीज जीतने पर होगा. भारतीय टीम (Indian Team)  इस समय बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज को बुरी तरीके से मात दी. भारत ने वनडे और टी20 सीरीज दोनों में ही क्लीन स्वीप किया. श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा. रोहित शर्मा इसमें कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. इसके लिए वो मैदान पर अपने 11 धुरंधर प्लेयर्स को उतारना चाहेंगे. आइए जानते हैं, कैसी होगी टीम इंडिया की दूसरे टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन. 

  1. सीरीज जीतने पर होंगी टीम इंडिया की निगाहें 
  2. इन प्लेयर्स के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 
  3. रवींद्र जडेजा कर सकते हैं कमाल 

ये रहेगी ओपनिंग जोड़ी 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशान किशन ओपनिंग करने उतरे थे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की थी. ईशान किशन ने 89 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने 44 रन बनाए थे. तीसरे नंबर के लिए श्रेयस अय्यर का उतरना तय लग रहा है. पहले मैच में उन्होंने 52 रनों की आक्रामक पारी खेली थी. 

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

नंबर चार के लिए दीपक हुड्डा बहुत ही बड़े दावेदार हैं. पहले मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था, लेकिन अपनी गेंदबाजी से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया था. 3 ओवर में 28 रन दिए थे. पांचवें नबंर पर संजू सैमसन को आजमाया जा सकता है, संजू हमेशा से ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. नंबर 6 पर वेंकटेश अय्यर की जगह पक्की लग रही है. उन्होंने अपने खेल से टीम इंडिया (Team India) में अपनी एक अलग जगह बनाई है. अय्यर ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है. 

ये ऑलराउंडर करेगा कमाल

नंबर सात के लिए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पर सभी की निगाहें होंगी. उनके स्पिन के जादू से कोई भी प्लेयर बच नहीं पाया है. वहीं, युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को आजमाया जा सकता है. रोहित शर्मा कुलदीप यादव को मौका देकर उनके करियर को संजीवनी बूंटी दे सकते हैं. 

रोहित को है इन गेंदबाजों पर भरोसा 

जसप्रीत बुमराह की वापसी से भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रामण मजबूत हुआ है. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पहले टी20 मैच में शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. ऐसे में उनका खेलना तय लग रहा है. उन्होंने दो ओवर में ही दो विकेट हासिल किए हैं. वहीं, आईपीएल के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) का खेलना तय लग रहा है. 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल. 

Trending news