Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को पीछे छोड़ इस मामले में बने भारत के सफल कप्तान
Advertisement

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को पीछे छोड़ इस मामले में बने भारत के सफल कप्तान

India vs South Africa: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में 8 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया और उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को पीछे कर दिया. 

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को पीछे छोड़ इस मामले में बने भारत के सफल कप्तान

Rohit Sharma MS Dhoni: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहला टी20 मैच धमाकेदार अंदाज में जीत लिया. भारत की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतते ही रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और वह घर पर भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं. 

Rohit Sharma ने बनाया ये रिकॉर्ड 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पहले टी20 मैच में 8 विकेट से हरा दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2022 में घर पर टी20 क्रिकेट में 16वीं जीत दर्ज की है. इसी के साथ वह घर में एक साल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं. उन्होंने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. धोनी की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने साल 2016 में 15 टी20 मैच जीते थे. इस तरह से रोहित शर्मा घर पर टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी आतिशी बैटिंग के लिए फेमस हैं. उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनर्स में होती है, जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह विकेट्स के बीच बहुत ही बेहतरीन दौड़ लगाते हैं. कप्तान के तौर पर वह और निखरकर सामने आ रहे हैं. रोहित गेंदबाजी में अच्छे तरीके से बदलाव करते और DRS लेने के महारथी हो चुके हैं. 

भारत को जिताए कई मैच 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 138 मैचों में कुल 3677 रन बनाए हैं. 233 वनडे मैचों में 9376 रन बनाए हैं. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 3137 रन बनाए हैं. वह तीनों ही फॉर्मेट में भारत के बेहद भरोसेमंद बल्लेबाज हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news