IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीतने के लिए रोहित ने चली ये खतरनाक चाल, इस प्लेयर की अचानक कराई एंट्री
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीतने के लिए रोहित ने चली ये खतरनाक चाल, इस प्लेयर की अचानक कराई एंट्री

India vs South Africa: भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, इसके लिए सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री करवाई है. 

Twitter

India vs South Africa T20 Series: भारत टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) चोटिल हो गए हैं. उनकी जगह एक खतरनाक बल्लेबाज को मौका मिला है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस प्लेयर को मिली जगह 

भारत के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिला है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) खतरनाक बल्लेबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. उनके साथ खास बात ये है कि वो किसी भी नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं. इससे पहले भी उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

स्टैंडबाई में थे शामिल 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में पहले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को स्टैंडबाई प्लेयर्स में रखा गया था, लेकिन अब उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर ने अपने बल्ले से कई धमाकेदार पारियां खेली हैं. उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 422 रन, 30 वनडे मैचों में 1108 रन और 46 टी20 मैचों में 1029 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर जैसे खतरनाक बल्लेबाज का टीम इंडिया में शुभ संकेत है. उनके भारतीय टीम में शामिल होते ही, टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को मजूबती मिली है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news