IND vs SA: टीम इंडिया की हार में भी हीरो बना ये खिलाड़ी, एक पारी से बन गया सबकी आंखों का तारा!
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया की हार में भी हीरो बना ये खिलाड़ी, एक पारी से बन गया सबकी आंखों का तारा!

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भले ही टीम इंडिया को हार मिली हो, लेकिन एक स्टार भारतीय खिलाड़ी ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. ये खिलाड़ी हार में भी टीम इंडिया के लिए हीरो बनकर उभरा है. 

Twitter

India vs South Africa T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के कई स्टार प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया को मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में हार झेलनी पड़ी. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार में भी एक स्टार खिलाड़ी हीरो बन गया है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी ने खेली आतिशी पारी 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जोकि बहुत ही गलत साबित हुआ. कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल जल्दी आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, जिससे मिडिल ऑर्डर पर दबाव आ गया, इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने एक छोर से बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला. 

सूर्यकुमार यादव ने दिखाया दम 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए. उन्होंने सिर्फ 40 गेंदों में 68 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 3 लंबे छक्के शामिल थे. उनकी वजह से ही भारतीय टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई थी. 

छोटे से करियर में किया प्रभावित 

सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया है. उन्हें भारत का एबी डिविलियर्स बुलाया जाता है. उनके पास मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाने की गजब कला मौजूद है. कप्तान रोहित शर्मा के वह फेवरेट खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को ढेरों मैच जिताए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 37 टी20 मैचों में 1179 रन बनाए हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news