IND vs SA: दूसरे T20 मैच की Playing 11 में बदलाव करेंगे कप्तान रोहित, इस प्लेयर को करेंगे बाहर!
Advertisement

IND vs SA: दूसरे T20 मैच की Playing 11 में बदलाव करेंगे कप्तान रोहित, इस प्लेयर को करेंगे बाहर!

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच (2 अक्टूबर को) खेला जाएगा. इस मैच को जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. 

Twitter

India vs South Africa 2nd T20: भारतीय टीम आज (2 अक्टूबर को) गुवाहटी के मैदान पर दूसरा टी20 मैच खेलने उतरेगी. टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच 8 विकेट से अपने नाम किया था. ऐसे में  टीम इंडिया सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. भारत आज तक घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीत पाया है. सीरीज जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में कई बदलाव कर सकते हैं. आइए जानते हैं, उनके बारे में. 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टी20 मैच में हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने चार ओवर में 26 रन दिए. पिछले कुछ समय से वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. विकेट लेना तो दूर वह रन बचाने के लिए जूझ रहे हैं. विरोधी बल्लेबाज उनके खिलाफ जमकर स्ट्रोक लगा रहे हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल कर सकते हैं. 

बुमराह का बना रिप्लेसमेंट 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर होने के बाद सेलेक्टर्स ने मोहम्मद सिराज को मौका दिया है. सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. सिराज पारी की शुरुआत में खतरनाक गेंदबाजी करते हैं. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. सिराज की लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक है और वह यॉर्कर भी बुमराह की तरह ही फेंकते हैं और किफायती साबित होते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच में खेला है, ऐसे में उनके पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. सिराज ने भारत के लिए 5 टी20 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा सिराज ने 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट और 10 वनडे मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news