IND vs NZ: टीम इंडिया से अचानक बाहर किया गया ये युवा खिलाड़ी, खत्म होने की कगार पर पहुंचा करियर!
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया से अचानक बाहर किया गया ये युवा खिलाड़ी, खत्म होने की कगार पर पहुंचा करियर!

IND vs NZ 1st T20 Match: टीम इंडिया का एक युवा खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 में भारत के लिए आखिरी टी20 मैच खेला था. 

Photo (Twitter)

India vs New Zealand T20 Series: टीम इंडिया 27 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में भारत की एक युवा टीम खेलती हुई नजर आएगी. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन इस सीरीज में टीम इंडिया का एक युवा खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में नाकाम रहा है. ये खिलाड़ी एक समय टीम का एक अहम खिलाड़ी बन गया था, लेकिन अब इस खिलाड़ी को मौके मिलना बिल्कुल बंद हो गए हैं. 

टीम इंडिया में मौके मिलना हुए बंद 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली इस टी20 सीरीज में 22 साल के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. पिछले साल रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को टीम में लगातार मौके मिल रहे थे, लेकिन वह अब टीम के स्क्वॉड में भी शामिल नहीं किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई थी. 

एशिया कप 2022 में मिली थी जगह 

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. इस टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार गेंदबाजी भी थी, लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद उन्हें भारत की टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था, तब से ही वह टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं. रवि बिश्नोई ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 10 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.09 की इकॉनमी से 16 विकेट अपने नाम किए हैं. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपना आखिरी टी20 मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 26 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया था. 

इन स्पिनर्स को टीम में किया गया शामिल 

टीम इंडिया में इस सीरीज के लिए बतौर स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को शामिल किया गया है. ये दोनों ही खिलाड़ी इस समय काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) के लिए आने वाले समय में भी टीम इंडिया में जगह बना पाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है. वहीं, आईपीएल 2023 से पहले ये भारत की आखिरी टी20 सीरीज है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news