Ind VS NZ: खत्म होने की कगार पर था जिस खिलाड़ी का करियर, उसी ने तोड़ दी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की कमर!
Advertisement

Ind VS NZ: खत्म होने की कगार पर था जिस खिलाड़ी का करियर, उसी ने तोड़ दी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की कमर!

India Vs New Zealand Ist T20 Ranchi: शुरुआत में तो लगा कि उनका यह फैसला गलत साबित हो गया. वह इसलिए क्योंकि फिन एलन और डेवॉन कॉनवे की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शॉट्स खेलने शुरू कर दिए थे. फिन एलन ने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके लगाकर इंडियन फैंस को गमजदा कर दिया.

Ind VS NZ: खत्म होने की कगार पर था जिस खिलाड़ी का करियर, उसी ने तोड़ दी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की कमर!

Ind Vs NZ Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच रांची में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर कप्तान हार्दिक पंड्या ने न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. शुरुआत में तो लगा कि उनका यह फैसला गलत साबित हो गया. वह इसलिए क्योंकि फिन एलन और डेवॉन कॉनवे की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शॉट्स खेलने शुरू कर दिए थे. फिन एलन ने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके लगाकर इंडियन फैंस को गमजदा कर दिया. वहीं कॉनवे भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने भी छक्के और चौकों की बारिश कर दी. 

एक वक्त ऐसा लग रहा था कि इनकी पार्टनरशिप को तोड़ना मुश्किल होगा. लेकिन एक गेंदबाज ने अचानक मैच का रुख पलटकर रख दिया. ये खिलाड़ी हैं वॉशिंगटन सुंदर. 23 गेंदों में 35 रन बनाने वाले फिन एलन को उन्होंने पवेलियन भेज दिया. इसके बाद बैटिंग करने आए मार्क चैपमैन भी वॉशिंगटन सुंदर की धारदार गेंदबाजी को समझ नहीं पाए और बिना खाता खोले ही आउट हो गए. यानी एक के बाद एक सुंदर ने दो खिलाड़ियों को आउट कर दिया. 

लेकिन इस खिलाड़ी के लिए एक वक्त ऐसा भी था, जब उनकी गेंदें बुरी तरह पिटी थीं और करियर पर भी संकट खड़ा हो गया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वॉशिंगटन सुंदर बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. वॉशिंगटन सुंदर के अगर रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने पिछली 12 वनडे इंटरनेशनल पारियों में केवल 12 विकेट ही हासिल किए थे. ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने गेंदबाजी में घटिया प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 2 विकेट ही निकाले थे वो भी बेतहाशा रन लुटाने के बाद. बल्ले से भी वॉशिंगटन सुंदर कुछ खास नहीं कर पाए थे और 3 वनडे मैचों में केवल 21 रन ही बना सके. खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 16 ओवर में 117 रन बना लिए हैं और उसके तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news