Ind Vs NZ 2nd T20: लखनऊ में चूकने पर सीरीज हार ही नहीं, बल्कि ये चीज कर देगी टीम इंडिया को बेहद मायूस
Advertisement

Ind Vs NZ 2nd T20: लखनऊ में चूकने पर सीरीज हार ही नहीं, बल्कि ये चीज कर देगी टीम इंडिया को बेहद मायूस

India Vs New Zealand: आज टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ में खेला जाएगा. इस मैदान पर टीम इंडिया का यह तीसरा टी20 मैच होगा. जबकि न्यूजीलैंड पहली बार इस मैदान पर उतरेगी. पिछली बार जब टीम इंडिया लखनऊ के मैदान पर उतरी थी, तब हार्दिक पंड्या की टीम के सिर्फ तीन ही खिलाड़ी उस टीम में शुमार थे.

Ind Vs NZ 2nd T20: लखनऊ में चूकने पर सीरीज हार ही नहीं, बल्कि ये चीज कर देगी टीम इंडिया को बेहद मायूस

ICC T20 Ranking: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया के लिए आज का मैच करो या मरो का है. कार्यवाहक टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या के सामने अब सवाल बस सीरीज में बने रहने का ही नहीं है बल्कि आज हार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है. वह इसलिए कि अगर टीम इंडिया आज का मैच हारी तो न सिर्फ सीरीज हाथ से जाएगी बल्कि टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया का नंबर एक का ताज भी संकट में आ जाएगा.

आज टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ में खेला जाएगा. इस मैदान पर टीम इंडिया का यह तीसरा टी20 मैच होगा. जबकि न्यूजीलैंड पहली बार इस मैदान पर उतरेगी. पिछली बार जब टीम इंडिया लखनऊ के मैदान पर उतरी थी, तब हार्दिक पंड्या की टीम के सिर्फ तीन ही खिलाड़ी उस टीम में शुमार थे.

टीम इंडिया के लिए लखनऊ टी20 जीतना बेहद जरूरी है. अगर वह इस मैच में हार जाती है तो उसकी टी20 की बादशाहत डोल जाएगी. अगर टीम इंडिया को फतह मिली तो फिर टी20 सीरीज कौन जीतेगा, उसका फैसला मोटेरा में होगा. अगर भारतीय टीम आज का मैच हार जाती है तो उसके सामने क्लीन स्वीप का भी संकट है. क्लीन स्वीप होने की स्थिति में टीम इंडिया के हाथों से टी20 का ताज चला जाएगा. 

क्या है समीकरण

टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम 267 अंकों के साथ पहले नंबर पर है. जबकि इंग्लैंड के 266 रेटिंग पॉइंट्स हैं और वह दूसरे नंबर पर है. अगर भारत को न्यूजीलैंड हरा देता है तो इंग्लैंड और भारत के रेटिंग पॉइंट्स बराबर हो जाएंगे. लेकिन दशमलव की कैलकुलेशन के आधार पर ताज तब भी भारत के ही पास रहेगा. लेकिन उसके खोने का खतरा बढ़ जाएगा. अगर तीसरे टी20 मैच में भी भारत हार जाता है तो उसके घटकर 265 अंक हो जाएंगे और इंग्लैंड टी20 क्रिकेट की बादशाह बन जाएगी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news