कोहली की जगह किसे बनाया जाएगा भारत का टेस्ट कप्तान? इस दिग्गज ने बताया चौंकाने वाला नाम
Advertisement

कोहली की जगह किसे बनाया जाएगा भारत का टेस्ट कप्तान? इस दिग्गज ने बताया चौंकाने वाला नाम

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में विराट कोहली को रेस्ट दिया गया है और उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को दी गई है. दानिश कनेरिया ने आगे कहा है कि आने वाले समय में विराट कोहली सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर ही भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे.

Virat Kohli

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाने वाले लोगों की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है. अब इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का नाम भी जुड़ गया है. दानिश कनेरिया ने भविष्यवाणी की है कि जल्द ही विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे को नया टेस्ट कप्तान बना दिया जाएगा, वो भी परमानेंट. 

  1. कोहली की कप्तानी पर उठ रहे सवाल 
  2. इस दिग्गज ने बताया टेस्ट कप्तानी का नया दावेदार
  3. रहाणे पर बल्लेबाजी प्रदर्शन का दवाब 
  4.  

कोहली की जगह किसे बनाया जाएगा कप्तान?

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में विराट कोहली को रेस्ट दिया गया है और उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को दी गई है. दानिश कनेरिया ने आगे कहा है कि आने वाले समय में विराट कोहली सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर ही भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे.

इस दिग्गज के बयान ने मचाई सनसनी 

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'अगर विराट कोहली टेस्ट टीम में आते भी हैं, तो वो एक खिलाड़ी के तौर पर ही टीम में खेलेंगे. यह कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे कप्तान के रूप में बने रहेंगे. लेकिन ऐसा होने के लिए रहाणे को भी रन बनाने होंगे. यह बहुत जरूरी है.'

रहाणे के लिए यह परीक्षा की घड़ी

दानिश कनेरिया ने कहा, 'रहाणे के लिए यह परीक्षा की घड़ी है. इसमें कोई शक नहीं कि रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छी कप्तानी करते हुए टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई थी, लेकिन तब से उनके प्रदर्शन का ग्राफ नीचे चला गया है. रहाणे के लिए ये बहुत जरूरी सीरीज है. राहुल द्रविड़ और रहाणे का कॉम्बिनेशन शानदार होगा.' दानिश कनेरिया ने कहा, 'रहाणे रन नहीं बनाते हैं तो टीम के अंदर उनकी स्थिति कमजोर हो जाएगी. सूर्यकुमार यादव, कोहली, राहुल, अय्यर सभी मिडिल ऑर्डर में हैं. राहुल द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट को अच्छी तरह से जानते और समझते हैं.'

रहाणे का प्रदर्शन बेहद खराब 

पिछले कुछ समय से रहाणे का प्रदर्शन खराब रहा है. इंग्लैंड में सात पारियों में उन्होंने सिर्फ 109 रन बनाए थे. अजिंक्य रहाणे से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह महज 35 रन बनाकर आउट हो गए. रहाणे अगर इस सीरीज में फ्लॉप रहते हैं, तो उनकी टेस्ट उपकप्तानी के साथ-साथ टीम से भी छुट्टी हो जाएगी. सूर्यकुमार यादव जैसे टैलेंटेड युवा बल्लेबाज टेस्ट टीम में रहाणे की जगह ले सकते हैं.  

Trending news