IND vs BAN: टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों के टेस्ट करियर पर लटकी तलवार, बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप हुए तो होंगे टीम से बाहर!
topStories1hindi1457228

IND vs BAN: टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों के टेस्ट करियर पर लटकी तलवार, बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप हुए तो होंगे टीम से बाहर!

Team India: न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश का दौरा करना है. टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरा 4 दिसंबर से 26 दिसंबर तक चलेगा. बांग्लादेश में टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिसके टेस्ट करियर पर तलवार लटकी हुई है. 

IND vs BAN: टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों के टेस्ट करियर पर लटकी तलवार, बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप हुए तो होंगे टीम से बाहर!

India vs Bangladesh: न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश का दौरा करना है. टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरा 4 दिसंबर से 26 दिसंबर तक चलेगा. बांग्लादेश में टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिसके टेस्ट करियर पर तलवार लटकी हुई है. अगर ये 2 खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहते हैं, तो भारतीय टेस्ट टीम से उनका पत्ता कट सकता है. ऐसे में टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों को अपना टेस्ट करियर बचाने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. 

1. चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के पास खुद को साबित करने का आखिरी मौका है. चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट करियर पर तलवार लटकी हुई है. जनवरी 2019 के बाद से चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं. टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा को बल्ले से कमाल दिखाना होगा नहीं तो उनकी टेस्ट टीम में जगह छिन सकती है.

2. उमेश यादव

बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज उमेश यादव को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज अब टीम इंडिया की पहली पसंद बन चुके हैं. मोहम्मद सिराज की वजह से उमेश यादव को टेस्ट मैचों में खेलने का उतना मौका नहीं मिलता है. ऐसे में उमेश यादव पर दबाव और बढ़ जाता है. अच्छी बात ये है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उमेश यादव को जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी की वजह से प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. उमेश यादव अगर इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और फ्लॉप हो गए तो फिर आने वाले समय में उनकी टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है. 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.   

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

भारत बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 4 दिसंबर, दोपहर 12.30 बजे, ढाका

दूसरा वनडे मैच, 7 दिसंबर, दोपहर 12.30 बजे, ढाका

तीसरा वनडे मैच, 10 दिसंबर, दोपहर 12.30 बजे, ढाका

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट मैच, 14-18 दिसंबर, सुबह 9.30 बजे, चिटगांव 

दूसरा टेस्ट मैच, 22-26 दिसंबर, सुबह 9.30 बजे, ढाका

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं  

Trending news