IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ बीच वनडे सीरीज में आई बड़ी खबर, अय्यर-राहुल को मिला ये तोहफा
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ बीच वनडे सीरीज में आई बड़ी खबर, अय्यर-राहुल को मिला ये तोहफा

Team India: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बुधवार को जारी ताजा आईसीसी पुरूष वनडे की वनडे बैटिंग रैंकिंग में नौंवे और 10वें स्थान पर बरकरार हैं, जबकि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने छलांग लगाई है. 

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ बीच वनडे सीरीज में आई बड़ी खबर, अय्यर-राहुल को मिला ये तोहफा

Team India: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बुधवार को जारी ताजा आईसीसी पुरूष वनडे की वनडे बैटिंग रैंकिंग में नौंवे और 10वें स्थान पर बरकरार हैं, जबकि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने छलांग लगाई है. श्रेयस अय्यर बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में 24 रन और इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में 49 रन बनाकर 7 पायदान के फायदे से संयुक्त 20वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ बीच वनडे सीरीज में आई बड़ी खबर

वहीं, केएल राहुल ने मीरपुर में 73 रनों की पारी खेलकर चार पायदान की छलांग लगाई है, जिससे वह 35वां स्थान हासिल करने में सफल रहे. रोहित और कोहली टॉप 10 में काबिज दो भारतीय बल्लेबाज हैं. गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की तेज गेंदबाजी जोड़ी को भी बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती वनडे में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत लाभ हुआ.

वानिंदु हसरंगा के साथ संयुक्त 26वें स्थान पर

सिराज श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के साथ संयुक्त 26वें स्थान पर हैं, जबकि ठाकुर नौ पायदान के फायदे से 42वें स्थान पर पहुंच गए. बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ पांच विकेट झटकने से सात पायदान के फायदे से गेंदबाजों में नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं. अफगानिस्तान के राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ सुपर लीग सीरीज के अंतिम मैच में 37 रन देकर चार विकेट झटकने से वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में चार पायदान के लाभ से छठे स्थान पर पर पहुंच गए हैं.

रूट चौथे स्थान पर खिसक गए

एक ही टेस्ट में दोहरा शतक और एक सैकड़ा जड़ने वाले आठवें खिलाड़ी बनकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट को पछाड़कर टॉप स्थान पर कब्जा किया. लाबुशेन दो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) टेस्ट से पहले रूट से महज दो अंक पीछे थे, लेकिन अब वह उन्होंने टॉप पर अंतर काफी अच्छा कर लिया है. रूट चौथे स्थान पर खिसक गए हैं. वह स्टीव स्मिथ और बाबर आजम के पीछे हैं.

(Source Credit - PTI)

Trending news