Ind Vs Aus: डेविड वॉर्नर जल्द लेंगे टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट? अटकलों के बीच आया दिग्गज का बड़ा बयान
Advertisement

Ind Vs Aus: डेविड वॉर्नर जल्द लेंगे टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट? अटकलों के बीच आया दिग्गज का बड़ा बयान

Team India: वॉर्नर को लेकर ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व दिग्गज का बयान सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने सेलेक्टर्स से मांग की है कि वे इस साल होने वाली एशेज सीरीज से पहले टेस्ट क्रिकेट में डेविड वॉर्नर के भविष्य को लेकर फैसला करें. टेस्ट में वॉर्नर काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. 

Ind Vs Aus: डेविड वॉर्नर जल्द लेंगे टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट? अटकलों के बीच आया दिग्गज का बड़ा बयान

Border Gavaskar Series: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 2-0 से पीछे है. बढ़त बना चुकी टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की हालत पस्त है. कप्तान पैट कमिंस घरेलू समस्याओं के कारण वतन वापस लौट चुके हैं. जबकि तूफानी ओपनर डेविड वॉर्नर भी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं. इस बीच वॉर्नर को लेकर ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व दिग्गज का बयान सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने सेलेक्टर्स से मांग की है कि वे इस साल होने वाली एशेज सीरीज से पहले टेस्ट क्रिकेट में डेविड वॉर्नर के भविष्य को लेकर फैसला करें. टेस्ट में वॉर्नर काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. 

सीरीज से बाहर हो गए हैं वॉर्नर

उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट की तीन पारियों में एक, 10 और 15 रन बनाए जिसके बाद वह कनकशन (सिर में चोट लगने से बेहोशी जैसी स्थिति) और कोहनी में फ्रैक्चर के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. टेलर ने चैनल नाइन के वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स पर कहा, 'डेव (वॉर्नर) ने कहा है कि वह 2024 तक खेलना चाहता है. वह इस साल इंग्लैंड जाना चाहता है और ऑस्ट्रेलिया में अगली गर्मियों के सत्र में खेलना चाहता है.' 

उन्होंने कहा, 'उसने गेंद (चयनकर्ताओं) जॉर्ज बेली, टॉनी डोडमेड, (और कप्तान) पैट कमिंस के पाले में डाल दी है, वह पूछ रहा है कि आप क्या चाहते हैं.' वॉर्नर के भविष्य को लेकर चल रही चर्चा के बावजूद इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने 2024 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई है और इस साल एशेज में खेलने में भी रुचि जाहिर की है. 

'सेलेक्टर्स ही करेंगे फैसला'

टेलर ने कहा, 'मेरी नजर में चयनकर्ताओं को फैसला करना होगा कि वह डेविड वॉर्नर और संभवत: (कैमरन) बेनक्राफ्ट या (मैट) रेनशॉ में से एक को इंग्लैंड ले जाना चाहते हैं और डेव सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद होंगे.' उन्होंने कहा, 'या उन्हें फैसला करना होगा और कहना होगा कि हम दो युवा खिलाड़ियों को ले जा रहे हैं... हम अभी बदलाव कर रहे हैं. उन्हें यही फैसला करना है. 

डेव ने कहा है कि यह आप पर निर्भर करता है, मैं उपलब्ध हूं और खेलना चाहता हूं.’’ ऑस्ट्रेलिया की टीम जून में एशेज श्रृंखला के लिए इंग्लैंड जाएगी. इंग्लैंड में वॉर्नर का औसत 26.04 है. टेलर ने कहा, ‘‘यह भविष्य के बारे में सोचने का समय है. आप सामान्य तौर पर एशेज के समय ऐसा नहीं करते, सामान्यत: आप एशेज के बाद ऐसा करते हैं.

(इनपुट-पीटीआई)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news