IND vs AUS: टीम इंडिया में राजनीति का शिकार हुआ ये खिलाड़ी! एक मौका देने को तैयार नहीं कप्तान रोहित
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया में राजनीति का शिकार हुआ ये खिलाड़ी! एक मौका देने को तैयार नहीं कप्तान रोहित

Indian Team: टीम इंडिया का एक बदकिस्मत क्रिकेटर ऐसा है, जिसे भारतीय क्रिकेट टीम में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मौका नहीं दिया जा रहा है. ये क्रिकेटर टीम इंडिया में तगड़ी राजनीति का शिकार हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन दिनों भारत में चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज जारी है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया में राजनीति का शिकार हुआ ये खिलाड़ी! एक मौका देने को तैयार नहीं कप्तान रोहित

Indian Team: टीम इंडिया का एक बदकिस्मत क्रिकेटर ऐसा है, जिसे भारतीय क्रिकेट टीम में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मौका नहीं दिया जा रहा है. ये क्रिकेटर टीम इंडिया में तगड़ी राजनीति का शिकार हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन दिनों भारत में चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज जारी है. भारतीय टेस्ट टीम के स्क्वॉड में इस खिलाड़ी को मौका जरूर मिला है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उसे नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका ही नहीं दिया है. लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद ये धुरंधर मैच विनर खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर किया जाता है.  

टीम इंडिया में राजनीति का शिकार हुआ ये खिलाड़ी!

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया. कुलदीप यादव को नजरअंदाज करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम मैनेजमेंट ने लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को मौका दिया.

एक मौका देने को तैयार नहीं कप्तान रोहित

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर तूफान खड़ा कर दिया. टीम इंडिया के 'चाइनामैन' स्पिनर कुलदीप यादव टीम इंडिया में राजनीति के शिकार हुए हैं. कुलदीप यादव को अपने आखिरी टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया था. कुलदीप यादव ने इस मैच में कुल 8 विकेट झटके थे और पहली पारी में उपयोगी 40 रन बनाए थे, जिससे भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच  188 रनों से जीतने में मदद मिली थी. इसके बाद अगले ही मैच में कुलदीप यादव को बाहर कर दिया गया. 

बेंच पर बैठकर और पानी पिलाकर काटा आधा करियर 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में जयदेव उनादकट को शामिल कर लिया गया था. क्रिकेट के तमाम दिग्गजों से लेकर फैंस ने भी भारतीय टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर सवाल उठाए थे. तब से लेकर अभी तक कुलदीप यादव की टेस्ट टीम में वापसी नहीं हो पाई है. कुलदीप यादव ने अपने अभी तक के क्रिकेट करियर में ज्यादातर समय बेंच पर बैठकर और पानी पिलाकर काटा है. बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद कुलदीप यादव को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है. 

प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया जा रहा 

कुलदीप यादव ने भारत के लिए अभी तक 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उन्होंने 3 बार पारी में पांच विकेट चटकाने का कारनामा किया है. इतने बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद कुलदीप यादव को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के कारण टेस्ट टीम से बाहर रहना पड़ा है. टीम इंडिया जब अपने घर में कोई टेस्ट मैच खेलती है, तो कुलदीप यादव को तीन स्पिन गेंदबाज खिलाए जाने की सूरत में ही भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है. 

कुलदीप यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तब चुना जाता है, जब भारत को अपने घर में किसी टेस्ट मैच के लिए तीन स्पिनरों की जरूरत होती है. टेस्ट टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के कारण कुलदीप यादव की ज्यादातर मौकों पर अनदेखी होती रही है. वनडे और टी20 टीम में भी कुलदीप यादव को अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा के कारण खेलने का मौका नहीं दिया जाता है, क्योंकि कुलदीप यादव की बल्लेबाजी करने की क्षमता इन सभी खिलाड़ियों से थोड़ी कम है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news