Ravi Shastri: इस खिलाड़ी को England के खिलाफ Playing 11 में करो शामिल, रवि शास्त्री ने उठाई बड़ी मांग
Advertisement

Ravi Shastri: इस खिलाड़ी को England के खिलाफ Playing 11 में करो शामिल, रवि शास्त्री ने उठाई बड़ी मांग

India vs England: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत का 10 नवंबर को इंग्लैंड से सामना होगा, लेकिन अब भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक स्टार प्लेयर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग की है. 

Twitter

Ravi Shastri On india vs england: T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबला एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के रूप में दो स्टार विकेटकीपर मौजूद हैं, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ किसे मौका देंगे. ये देखने वाली बात होगी. लेकिन इससे पहले ही भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक स्टार खिलाड़ी को चांस देने की सिफारिश की है. 

ये खिलाड़ी साबित हो सकता है 'X Factor'

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि वह अनुभवी दिनेश कार्तिक से आगे युवा ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड में सेमीफाइनल का महामुकाबला खेला जाएगा. उन्होंने कहा ऋषभ पंत टीम के लिए एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं. भारत टूर्नामेंट में कार्तिक को विकेटकीपर-सह-विशेषज्ञ फिनिशर के रूप में लेकर गया है, लेकिन रविवार को मेलबर्न में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में कार्तिक की जगह पंत को चुना गया. 

इस खिलाड़ी को मिले मौका

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने आगे बोलते हुए कहा, 'दिनेश कार्तिक टीम के लिए एक शानदार खिलाड़ी हैं. लेकिन जब इंग्लैंड या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की बात आती है, तो उनके आक्रमण को देखते हुए, मुझे लगता है कि आपको एक मजबूत लेफ्ट हैंड बल्लेबाज की जरूरत है, जो मैच विजेता के रूप में उभर सकें.'

England के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन 

रवि शास्त्री ने कहा, 'उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अपने दम पर एक मैच जीता. वनडे मैच (मैनचेस्टर में नाबाद 125). मैं पंत के साथ जाऊंगा, सिर्फ इसलिए नहीं कि वह यहां खेले, बल्कि वह सेमीफाइनल में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं.'

कोच द्रविड़ ने कही ये बात 

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि भारतीय टीम ने ऋषभ पंत की क्षमताओं में कभी विश्वास नहीं खोया है, शास्त्री ने बताया कि युवा खिलाड़ी एडिलेड में छोटी बाउड्रियों के माध्यम से रन बनाने में कैसे उपयोगी हो सकते हैं? पंत तेज और स्पिन गेंदबाजी विभाग में विविधता से भरपूर इंग्लैंड का गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ असरदार साबित होंगे.

(इनपुट: आईएएनएस)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news