स्मृति-हरमनप्रीत के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज टीम, भारत ने आतिशी तरीके से दी मात
Advertisement

स्मृति-हरमनप्रीत के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज टीम, भारत ने आतिशी तरीके से दी मात

IND vs WI: भारत ने महिला वर्ल्ड कप के मुकाबले में वेस्टइंडीज को धमाकेदार अंदाज में हरा दिया है. स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने आतिशी सेंचुरी लगाई. उनके आगे वेस्टइंडीज का कोई भी गेंदबाज टिक ही नहीं सका. 

Twitter

हैमिल्टन: भारतीय टीम ने महिल वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच में वेस्टइंडीज टीम को हरा दिया है. भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज टीम को जीतने के लिए 318 रनों का टारगेट दिया,जिसे वेस्टइंडीज टीम हासिल नहीं कर पाई और भारत ने मैच 155 रनों से मुकाबला जीत लिया है. 

  1. टीम इंडिया ने जीता मैच 
  2. मिताली ने रचा इतिहास 
  3. स्मृति-हरमनप्रीत ने जड़ी हाफ सेंचुरी 

भारत ने दिया बड़ा हिमालय जितना बड़ा स्कोर 

भारत ने वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 317 रनों का टारगेट दिया, जिसके आगे वेस्टइंडीज टीम कहीं ठहर नहीं ही सकी. भारतीय गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया.स्नेहा रॉय ने दो विकेट चटकाए. वहीं, पूजा वस्त्राकर और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1-1 विकेट हासिल किया. इन गेंदबाजों के आगे विंडीज टीम टिक ही नहीं पाई और मुकाबला हार गई. झूलन गोस्वामी महिल वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी. 

स्मृति-हरमन के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज 

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर के शतकों से भारत ने आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ विकेट पर 317 रन बनाए, जो टूर्नामेंट के इतिहास में उसका सर्वोच्च स्कोर है. मंधाना ने अपना पांचवां वनडे शतक जड़ते हुए 123 गेंद में 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 119 रन बनाए. वहीं हरमनप्रीत ने 107 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों की सहायता से 109 रन जोड़े. यह उनका चौथा शतक है और विश्व कप 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन बनाने के बाद पहला शतक है.

दोनों के बीच हुई बड़ी साझेदारी

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 184 रन की साझेदारी करके भारत को 200 रन के पार पहुंचाया. भारत के लिये महिला वर्ल्ड कप में किसी भी विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था. यस्तिका भाटिया ने 21 गेंद में 31 रन बनाए और पहले विकेट की साझेदारी में सिर्फ 6.3 ओवर में 49 रन जोड़े. उनके आउट होने के बाद कप्तान मिताली (पांच) और दीप्ति शर्मा (15) भी जल्दी आउट हो गए.

मोहम्मद अनीसा ने लिए दो विकेट 

वेस्टइंडीज के लिए अनीसा मोहम्मद ने 59 रन देकर दो विकेट लिए जबकि हेली मैथ्यूज, शकीरा सलमान, डिएंड्रा डोटिन और आलिया अलेने को एक एक विकेट मिले. इसके बाद मंधाना और कौर ने 20 ओवर में 100 रन बनाकर भारत की पारी को आगे बढाया. भारत के 200 रन 35.4 ओवर में पूरे हुए .

Trending news