टीम इंडिया में इस खतरनाक खिलाड़ी ने मारी धांसू एंट्री, श्रीलंका के बल्लेबाजों को करेगा तबाह!
Advertisement

टीम इंडिया में इस खतरनाक खिलाड़ी ने मारी धांसू एंट्री, श्रीलंका के बल्लेबाजों को करेगा तबाह!

India vs Sri Lanka 1st Test Match: टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में अचानक उसके सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka) भी दहशत में है.

Team India

नई दिल्ली: भारत की टीम मोहाली के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेली रही है. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नए कप्तान रोहित शर्मा की लीडरशिप में खेल रही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में महीनों बाद भारत के एक घातक क्रिकेटर ने धांसू एंट्री मारी है. टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में अचानक उसके सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka) भी दहशत में है.

  1. टीम इंडिया में इस घातक खिलाड़ी ने मारी धांसू एंट्री
  2. भारत पर बड़ी अनहोनी का खतरा
  3. श्रीलंका की टीम में दहशत का माहौल

टीम इंडिया में इस घातक खिलाड़ी ने मारी धांसू एंट्री

टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया करना चाहेगी. इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा पैंतरा खेलते हुए महीनों बाद अचानक टेस्ट टीम में उसके सबसे खतरनाक खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की वापसी कराई है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच जिता सकता है.

भारत पर बड़ी अनहोनी का खतरा

श्रीलंका के खिलाफ भारत को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज हर हाल में 2-0 से जीतनी ही होगी, नहीं तो उसके साथ बड़ी अनहोनी हो जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बनाने के लिए बहुत जरूरी प्वाइंट्स मिलेंगे. इस समय भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है. टीम इंडिया इस सीरीज में हार या ड्रॉ अफोर्ड नहीं कर सकती, नहीं तो उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलने का सपना टूट जाएगा. 

श्रीलंका की टीम में दहशत का माहौल

रविंद्र जडेजा के आने से श्रीलंकाई टीम भी दहशत में है. ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. रविंद्र जडेजा बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के महारथी हैं. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा के ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. रोहित को भी इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में जबरदस्त मदद मिलेगी, तभी तो महीनों बाद टेस्ट टीम में वापसी कराई है. 

3 महीने के बाद टेस्ट टीम में वापसी

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)  लगभग 3 महीने के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी टेस्ट नवंबर 2021 में खेला था. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच खेलने के बाद से चोटिल होने के कारण रवींद्र जडेजा टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे. लेकिन अब जडेजा पूरी तरह फिट होकर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गदर मचाने के लिए तैयार हैं. टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रवींद्र जडेजा ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.
बहुत तेजी के साथ पूरा करते है ओवर

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की सबसे खास बात ये है कि वह अपने ओवर बहुत तेजी के साथ पूरा करते है, जिससे विरोधी बल्लेबाज कई बार चकमा खा जाते हैं. रवींद्र जडेजा विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. रवींद्र जडेजा का बतौर गेंदबाज, फील्डर और बल्लेबाज रिकॉर्ड बहुत शानदार है.

सारी दुनिया में अपना डंका बजाया

रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.  

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में उड़ाया गर्दा 

रवींद्र जडेजा भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. रवींद्र जडेजा ने 57 टेस्ट मैचों में 232 विकेट हासिल किए हैं और 2195 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 168 वनडे मैचों में 188 विकेट और 57 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 48 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2411 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 304 रन बनाए हैं. 200 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 127 विकेट हासिल किए हैं और 2386 रन भी बनाए हैं. 

Trending news