Team India: भारत-श्रीलंका सीरीज बनी इस खिलाड़ी के लिए बुरा सपना, कभी सोचा नहीं होगा कि ये दिन देखने पड़ेंगे!
Advertisement

Team India: भारत-श्रीलंका सीरीज बनी इस खिलाड़ी के लिए बुरा सपना, कभी सोचा नहीं होगा कि ये दिन देखने पड़ेंगे!

IND vs SL ODI: कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे इनाम भी मिलता है. प्लेयर ऑफ द मैच बनता है, टीम में जगह पक्की होती है लेकिन कभी ऐसा देखा है कि मैन ऑफ द बनने वाले खिलाड़ी को अगले ही मुकाबले से ड्रॉप कर दिया जाए. भारत के एक खिलाड़ी के साथ ऐसा ही हुआ.

india vs sri lanka (bcci)

India vs Sri Lanka Series, Ishan Kishan : भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेल रही है. मेजबानों ने टी20 के बाद वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है. टी20 में जहां हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की, तो वहीं वनडे में रोहित शर्मा के नेतृत्व में लगातार दो मैच जीतकर अजेय बढ़त बना ली. इस बीच एक खिलाड़ी के लिए वनडे सीरीज कभी याद ना करने वाली रही है. उसे अभी तक एक भी मैच में मौका नहीं दिया गया.

वनडे सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टीम ने सीरीज के दूसरे मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज की. श्रीलंका टीम इस मुकाबले में 39.4 ओवर में 215 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई जिसके बाद भारत ने 6 विकेट खोकर 43.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. केएल राहुल और कुलदीप यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया. राहुल ने जहां संयमित अंदाज में खेलते हुए नाबाद अर्धशतक जमाया तो वहीं मैन ऑफ द मैच रहे कुलदीप ने 3 विकेट झटके. सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे तिरुवनंतपुरम में 15 जनवरी को खेला जाएगा.

ईशान को नहीं मिला मौका

युवा ओपनर ईशान किशन को वनडे सीरीज में अभी तक एक भी मौका नहीं दिया गया. दो मैच हो चुके हैं और रोहित ने शुभमन गिल को अपना साथी ओपनर बनाने का फैसला किया. गिल ने पहले वनडे में जहां 70 रन ठोके तो वहीं दूसरे वनडे में उन्होंने 21 रनों का योगदान दिया. ईशान वनडे सीरीज में बस अपने मौके का इंतजार ही करते रह गए. ईशान ने टी20 सीरीज में तीनों मैच खेले लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए. पहले मैच में उन्होंने जरूर 37 रन बनाए लेकिन अगले दो मैचों में उनके बल्ले से 2 और 1 रन ही बन सका. 

अपने पिछले वनडे में जड़ा दोहरा शतक

बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन ने अपने पिछले वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ा था. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले गए वनडे में 210 रनों की पारी खेली थी. खास बात है कि उस मैच के बाद से उन्हें टीम में मौका ही नहीं मिल पाया. ईशान वनडे में सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. उन्होंने 131 गेंदों पर 24 चौके और ताबड़तोड़ 10 छक्के जमाए. हालांकि किसी ने भी ये नहीं सोचा होगा कि इतनी बड़ी पारी खेलने वाले को अगले मैच से ही ड्रॉप कर दिया जाएगा. 

ईशान का ऐसा है करियर

24 साल के ईशान ने अभी तक 10 वनडे और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने एक शतक और 3 अर्धशतकों की मदद से 477 जबकि टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 4 अर्धशतकों की मदद से कुल 629 रन ठोके हैं. फर्स्ट क्लास करियर में उनके नाम 2985 रन हैं जो उन्होंने 82 पारियों में बनाए हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news