IND vs SL: ODI वर्ल्ड कप से पहले खत्म हुई भारत की टेंशन! फॉर्म में लौटे 2 सबसे बड़े मैच विनर
Advertisement

IND vs SL: ODI वर्ल्ड कप से पहले खत्म हुई भारत की टेंशन! फॉर्म में लौटे 2 सबसे बड़े मैच विनर

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच 67 रनों से जीत लिया. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से दो स्टार प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया. इन खिलाड़ियों की वजह से ही भारतीय टीम मैच जीतने में सफल रही है. 

Twitter

India vs Sri Lanka 1st ODI: भारतीय टीम ने श्रीलंका को पहले वनडे मैच में 67 रनों से हरा दिया. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और श्रीलंका को जीतने के लिए 373 रनों का टारगेट दिया. श्रीलंका सीरीज से ही टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इससे पहले ही भारत के दो सबसे बड़े मैच विनर श्रीलंका के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर फॉर्म में लौट आए हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

फॉर्म में लौटा ये खिलाड़ी 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. इसी वजह से उनकी आलोचना हो रही थी. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वह पूरी लय में नजर आए. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और भारतीय टीम को शुभमन गिल के साथ मिलकर मजबूत शुरुआत दी. उन्होंने 67 गेंदों में 83 रन बनाए. इसी के साथ वह फॉर्म में लौट आए हैं. 

इस प्लेयर ने लगाया शतक 

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली और टीम इंडिया को बड़े स्कोर की तरफ ले गए. उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपना 45वां शतक लगाया और फॉर्म में लौट आए हैं. कोहली ने 87 गेंदों में 112 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल था. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. 

वनडे वर्ल्ड कप से इन दोनों ही बल्लेबाजों का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. भारतीय बल्लेबाजी रोहित शर्मा और विराट कोहली के ऊपर काफी हद तक निर्भर है. 

भारतीय टीम ने जीता मैच 

श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच जीतते ही टीम इंडिया ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारियां खेली. इन खिलाड़ियों की वजह से ही भारतीय टीम मैच जीतने में सफल रही. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news