IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने खोल दी टीम इंडिया की पोल, इस कमजोरी की वजह से टी20 वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने खोल दी टीम इंडिया की पोल, इस कमजोरी की वजह से टी20 वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल

T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा. टीम इंडिया की ये कमजोरी आने वाले मैचों में बड़ी टेंशन बन सकता है. 

Photo (BCCI)

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पर्थ के स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत काफी खराब रही. इस टीम मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ. साउथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीम के सामने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की पोल खुल गई. 

टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल लगातार तीसरे मैच में अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे. इस मैच में टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा. टीम ने अपने शुरुआती 5 विकेट 49 रन पर ही गंवा दिए. टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की ये खराब बल्लेबाजी आने वाले मैचों में काफी भारी पड़ सकता है. 

20 रन का आंकड़ा भी नहीं छु सके 

इस मैच में टीम इंडिया के शुरुआती 5 विकेट में से एक भी खिलाड़ी 20 रन का आंकड़ा नहीं छु सका. लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल इस मैच में भी 9 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे, कप्तान रोहित शर्मा भी 14 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए. शुरुआती दो मैचों में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे विराट कोहली इस मैच में 12 रन बनाकर आउट हुए, वहीं टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे दीपक हुड्डा खाता खोलने में भी नाकाम रहे और हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 2 रन बनाए. 

ओपनिंग जोड़ी ने बढ़ाई टेंशन 

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल इस टूर्नामेंट में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 7 रन की ही साझेदारी की थी, नीदरलैंड्स के खिलाफ भी ये दोनों खिलाड़ी पहले विकेट के लिए 11 रन ही जोड़ सके. वहीं इस मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 23 रन ही बनाए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news