IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच कोई आम मुकाबला नहीं होता... धोनी के साथी ने कह दी बड़ी बात
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच कोई आम मुकाबला नहीं होता... धोनी के साथी ने कह दी बड़ी बात

India vs Pakistan, T20 WC: मेलबर्न में भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में आमने-सामने होंगी. यह दोनों ही टीमों का टूर्नामेंट में पहला मैच है. इस मुकाबले को लेकर फैंस में जबर्दस्त उत्साह और रोमांच है.

Indian cricket team (instagram)

Suresh Raina on IND vs PAK Match: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इस मैच पर खराब मौसम और बारिश का साया भी मंडरा रहा है. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के साथ लंबे वक्त तक साथ खेलने वाले सुरेश रैना ने भारत-पाक मैच को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कोई आम मैच नहीं होता है.

23 अक्टूबर को 'महामुकाबला'

टीम इंडिया 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान का सामना करेगी. यह दोनों ही टीमों का टूर्नामेंट में पहला मैच है. इस मुकाबले को लेकर फैंस में इतना ज्यादा उत्साह है कि एक लाख से ज्यादा दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम के सभी टिकट पहले ही बिक चुके हैं. इसी के चलते भारत-पाक मैच को 'महामुकाबला' भी कहा जा रहा है. रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं जबकि पाकिस्तान की कमान बाबर आजम के पास है.

'कोई आम मुकाबला नहीं'

अगले महीने 36 साल के होने जा रहे सुरेश रैना ने भारत-पाक मैच को लेकर अपनी राय रखी है. उन्होंने दैनिक जागरण से कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो पाकिस्तान के खिलाफ मैच कोई आम मुकाबला नहीं होता है. जो बड़े खिलाड़ी होते हैं, वे कहते हैं कि इसे हम आम मुकाबले की तरह देखते हैं लेकिन भारत-पाक की भिड़ंत में भावना ही अलग होती है. उसकी तैयारी अलग होती है. यह बड़ा मैच होता है और दोनों टीमों के लिए काफी मायने रखता है. भारत-पाकिस्तान के बीच जो भी मैच हुए, दबाव हमेशा रहता है लेकिन टीम इंडिया अच्छी स्थिति में दिख रही है.'

भारत का पलड़ा भारी

सुरेश रैना ने आगे कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ मैच काफी अहम रहेगा. यह आसान नहीं रहने वाला है. दोनों टीम काफी मजबूत हैं. भारत का पलड़ा थोड़ा भारी है, टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अच्छी फॉर्म  में चल रहे हैं. पहला मैच हमेशा पूरे टूर्नामेंट की लय तय करता है. विश्व कप में इस तरह के बड़े मैच जीतना बहुत जरूरी होता है. इससे ड्रेसिंग रूम का माहौल भी काफी अच्छा होता है. टीम अलग अंदाज में लग रही जो अच्छे संकेत हैं.'

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news