IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा मैच! सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा मैच! सामने आया ये बड़ा अपडेट

World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन नजम सेठी ने अगले साल भारत में खेले जाने वाल वर्ल्ड कप पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान टीम किस स्थिति में भारत आएगी.

Photo (Twitter)

IND vs PAK World Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) अगले साल पाकिस्तान में खेला जाना है. लेकिन BCCI के सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि टीम इंडिया ये टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भी अगले साल भारत में खेले जाने वाल वर्ल्ड कप में ना आने पर कई बयान सामने आए हैं. इन सब के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. 

नजम सेठी ने दिया ये बड़ा अपडेट 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) ने कहा कि बोर्ड अगले साल होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरे पर सरकार की सलाह का पालन करेगा. जियो न्यूज ने बताया कि सेठी ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के क्रिकेट मुद्दे बोर्ड के नियंत्रण से बाहर हैं और सरकार हमेशा उनका फैसला करती है. सरकार हमें जो भी सुझाव देगी हम उसका पालन करेंगे और पिछली बार की तरह जब मैं अध्यक्ष था, समय आने पर हम सरकार की सलाह मानेगे.

एशिया कप 2023 पर कही ये बात

नजम सेठी ने एशिया कप 2023 के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, 'जहां तक एशिया कप 2023 का संबंध है, मैं एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) में जाऊंगा और देखूंगा कि स्थिति क्या है, हम एक निर्णय लेंगे, जो खेल के बेहतर हित में होगा. हमें यह देखना होगा कि अन्य बोर्ड की स्थिति क्या है, हमें सभी के साथ क्रिकेट खेलना है, हम ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे कोई अलग-थलग पड़ जाए.' नजम सेठी ने यह भी पुष्टि की है कि पीसीबी ने कोचिंग असाइनमेंट के लिए मिकी आर्थर से संपर्क किया था, लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि वे 8 से 10 दिनों में कोच के बारे में फैसला करेंगे.

साल 2008 के बाद नहीं किया PAK दौरा 

टीम इंडिया साल 2008 के बाद से ही पाकिस्तान खेलने नहीं गई है. 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी. दोनों पड़ोसी देशों ने आखिरी बार 2012 में सीमित ओवरों की बाइलेटरल सीरीज खेली थी. जब पाकिस्तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मैचों के लिए भारत की यात्रा की थी. ऐसे में पाकिस्तान सरकार भारत दौरे के लिए मान जाती है तो दोनों टीमों के बीच अगले साल एक बार भी मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

(INPUT- IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news