Asia cup 2023: एशिया कप का गुस्सा पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप पर उतारा, फिर अलापा भारत ना आने का राग
Advertisement

Asia cup 2023: एशिया कप का गुस्सा पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप पर उतारा, फिर अलापा भारत ना आने का राग

India vs Pakistan 2023: एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि भारतीय टीम एशिया कप में भाग लेने पाकिस्तान नहीं जाएगी और उसे किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाएगा. अब इसके बाद पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत ना आने की धमकी दी है. 

Twitter

Asia Cup 2023 India vs Pakistan: एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में ये फैसला हुआ है कि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर नहीं बल्कि किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाएगा. लेकिन इस बात से पाकिस्तान बिल्कुल खुश नहीं है. अब उसने वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

मीटिंग में हुआ ये फैसला 

एशिया कप की मेजबानी को लेकर बहरीन में बैठक हुई जिसके बाद पाकिस्तान से इसको शिफ्ट करने की बात भी सामने आई. वेन्यू और तारीखों पर अंतिम फैसला मार्च में सामने आएगा. लेकिन एशिया कप के शिफ्ट होने की बात से पाकिस्तान ने फिर से वनडे वर्ल्ड कप में ना खेलने की धमकी दी है. 

एनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, 'ACC की बैठक में एशिया कप 2023 को पाकिस्तान से दूसरी जगह शिफ्ट करने की बात कही गई, जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बिल्कुल खुश नहीं था. यूएई का नाम एशिया कप के आयोजन के लिए टॉप पर है. इसी वजह से उसने कहा कि अगर एशिया कप यूएई शिफ्ट होता है, तो पाकिस्तानी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगी.' 

सचिव जय शाह ने कही थी ये बात 

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई थी, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि भारत एशिया कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. फिर तत्कालीन पीसीबी चेयरमैन रमीजा राजा ने कहा था कि वह वनडे वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे. इसके बाद सोशल मीडिया पर भी दोनों देशों के फैंस के बीच जंग छिड़ गई थी. 

भारत के नाम ये रिकॉर्ड 

भारत ने सबसे ज्यादा सात बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. वहीं, पाकिस्तानी टीम सिर्फ दो बार ये ट्रॉफी उठाने में कामयाब हुई है. वहीं, श्रीलंका टीम ने 6 बार एशिया कप की ट्रॉफी जीती है. एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर जीता है. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news