T20 World Cup: Virat Kohli ने बनाया अगले मैच का तगड़ा प्लान, इस तरह New Zealand को चटाएंगे धूल
Advertisement

T20 World Cup: Virat Kohli ने बनाया अगले मैच का तगड़ा प्लान, इस तरह New Zealand को चटाएंगे धूल

आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के सुपर 12 मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) की करारी हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) जरा सभी गलती की गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहते.

विराट कोहली (फोटो-BCCI)

दुबई: भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने यहां आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) सुपर 12 (Super 12) मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) के हाथों 10 विकेट से हारने के बाद स्वीकार किया कि हाई-इंटेंसिटी आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाद खिलाड़ियों पर थकान दिखी. उनका मानना है कि अगले मैच से पहले एक हफ्ते का ब्रेक खिलाड़ियों को तैयारी करने में काफी मदद करेगा.

  1. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021
  2. 31 अक्टूबर को IND vs NZ
  3. क्या है विराट कोहली का प्लान?

IPL में शानदार खेल के बाद पिछड़े

हाल ही में अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए भारतीय खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए उत्साह की तुलना में, भारतीय टीम अपने सबसे बड़ी 'दुश्मन टीम' पाकिस्तान  (Pakistan) के खिलाफ अपने शुरूआती मैच में अपना बेस्ट प्रदर्शन करने में नाकाम रहे.

यह भी देखें- Viral Video: धोनी ने 5 साल पहले ही कर दी थी पाकिस्तान की जीत की भविष्यवाणी

न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या होगा प्लान

विराट कोहली ये पूछे जाने पर कि वह पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ शुरूआती सुपर 12  (Super 12) खेल और 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले असाइनमेंट के बीच हफ्ते भर के गैप को कैसे देखते हैं, कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, मुझे लगता है कि यह ब्रेक हमारे लिए सभी नजरिए से वास्तव में अच्छा रहेगा. 
 

fallback

यूएई के हालात मुश्किल

विराट ने आगे कहा कि हमने आईपीएल खेला, जो कि यूएई की हालात में अपने आप में बहुत मुश्किल था. फिर हम वर्ल्ड कप में आए, इसलिए हमारे लिए ये बड़े ब्रेक निश्चित रूप से कुछ ऐसे हैं जो हमें एक टीम के रूप में प्रमुख शारीरिक स्थिति में रहने में मदद करने वाले हैं, हमें इस हाई इंटेंसिटी वाले टूनार्मेंट में खेलने की जरूरत है.
 

 

अपनी टीम पर विराट को भरोसा

विराट कोहली ने कहा, टी 20 वर्ल्ड कप हमेशा एक हाई इंटेंसिटी वाला टूर्नामेंट होता है, और ये हमें फिर से, एक टीम के रूप में फिर से एकजुट होने में मदद करेगा ताकि हम उन चीजों को पर काम करने के लिए उत्सुक हों, जो हम चाहते हैं. हम चाहते हैं कि हम पूरी आत्मविश्वास से तैयारी करें और फिर हम अपने प्लान को मैदान पर लागू करें. हमें अपनी कूव्वत पर मुकम्मल यकीन है कि इस तैयारी के समय के साथ, हम एक बार फिर सकारात्मक सोच के साथ सामने आएंगे.  निजी तौर पर एक टीम के रूप में हमारे लिए मैं कह सकता हूं कि हमारे पास सोचने और फिर से तैयारी करने का वक्त होगा.

fallback

'ओस ने बिगाड़ा भारत का खेल'

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि टॉस (Toss) हारना अहम साबित हुआ क्योंकि दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम को थोड़ा और फायदा मिल गया. ओस की वजह से पाकिस्तान (Pakistan) के बल्लेबाजों के लिए स्ट्राइक रोटेट करना आसान हो गया.
 

fallback

पाक टीम ने उठाया ओस का फायदा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने हालात पर अपनी निराशा जताते हुए कहा, पाकिस्तान की बल्लेबाजी के वक्त ओस पूरे मैदान पर पसरा हुआ था. 10 ओवर के बाद उन्हें स्ट्राइक रोटेट करने में आसानी हो रही थी. हम डॉट बॉल करने में भी कामयाब नहीं हो पा रहे थे, जिसके चलते पाकिस्तान के बल्लेबाजों को और मदद मिल रही थी. यहां तक की धीमी गेंदे भी काम नहीं आ रही थी.
 

fallback

31 अक्टूबर को कीवी टीम से जंग

विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया (Team India) और केन विलियमसन (Kane Williamson) की न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में होगा. भारत के लिए ये मैच जीतना बेहद अहम है, कप्तान कोहली इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे.
 

fallback

Trending news