IND vs NZ: भारत के इस खिलाड़ी के साथ हुई बड़ी नाइंसाफी, कप्तान पांड्या ने सेलेक्टर्स की भी नहीं मानी बात!
Advertisement

IND vs NZ: भारत के इस खिलाड़ी के साथ हुई बड़ी नाइंसाफी, कप्तान पांड्या ने सेलेक्टर्स की भी नहीं मानी बात!

IND vs NZ 3rd T20I: भारत के इस खिलाड़ी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बड़ी नाइंसाफी हुई. कप्तान हार्दिक पांड्या ने सेलेक्टर्स की भी बात नहीं मानी और एक खिलाड़ी को केवल बेंच पर बैठे-बैठे ही पूरी टी20 सीरीज बितानी पड़ी.

ind vs nz t20 (bcci)

India vs New Zealand 3rd T20, Playing 11: भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में अहम फैसला लिया. उन्होंने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया. हार्दिक ने पिच को देखते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस बीच एक खिलाड़ी एक मौके के इंतजार में ही बैठा रह गया. 

हार्दिक ने जीता टॉस

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में केवल एक बदलाव हुआ. मेजबान टीम का नेतृत्व कर रहे धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मैच के लिए पेसर उमरान मलिक को मौका मिला और स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर कर दिया गया. न्यूजीलैंड टीम में एक बदलाव हुआ और जैकब डफी की जगह बेन लिस्टर को प्लेइंग-11 में मौका मिला. 

इंतजार ही करते रह गए पृथ्वी 

आक्रामक तेवरों के लिए मशहूर ओपनर पृथ्वी शॉ को पूरी सीरीज में एक भी टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया. माना जा रहा था कि सीरीज के शुरुआती दो मैचों में फ्लॉप साबित हुए शुभमन गिल की जगह उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है. दरअसल, टी20 सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में गिल के बल्ले से कुल 18 रन निकले. पृथ्वी को लेकिन इंतजार ही करना पड़ा. सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में शामिल किया लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें प्लेइंग-11 में मौका ही नहीं दिया. 

जुलाई 2021 में खेले आखिरी इंटरनेशनल मैच

23 साल के पृथ्वी शॉ ने अभी तक केवल एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. वह श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में अपना एकमात्र टी20 मैच खेले जिसमें खाता भी नहीं खोल पाए थे. वह भारत के लिए 6 वनडे और 5 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं. आखिरी बार जुलाई 2021 में ही उन्होंने टीम इंडिया की जर्सी पहनी थी. बता दें कि रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में भारत को 21 रनों से हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद मेजबानों ने वापसी की और लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news