IND vs NZ : तीसरे टी20 से पहले टीम को बहुत बड़ा झटका, कप्तान ही हुआ नेपियर मैच से बाहर
Advertisement

IND vs NZ : तीसरे टी20 से पहले टीम को बहुत बड़ा झटका, कप्तान ही हुआ नेपियर मैच से बाहर

IND vs NZ 3rd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच नेपियर में 22 नवंबर को खेला जाना है. इससे पहले मेजबान टीम को बहुत बड़ा झटका लगा. उसके कप्तान केन विलियमसन ही इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

India vs New Zealand (Instagram)

Kane Williamson, IND vs NZ 3rd T20I: नेपियर में मंगलवार को न्यूजीलैंड टीम भारत के खिलाफ अपना तीसरा और अंतिम टी20 मैच खेलेगी. इससे एक दिन पहले मेजबान टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. टीम के कोच गैरी स्टीड ने यह जानकारी दी. स्टीड ने बताया कि विलियमसन मेडिकल अपॉइंटमेंट के कारण अगले टी20 मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे. 

विलियमसन नहीं खेलेंगे नेपियर टी20

माउंट माउंगानुई में रविवार 20 नवंबर को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को शिकस्त झेलनी पड़ी. हालांकि मेजबान टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ही टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 52 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. अब वह नेपियर में होने वाले तीसरे टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे. यह इस सीरीज का निर्णायक मैच भी होगा क्योंकि इसे हारते ही कीवी टीम सीरीज भी हार जाएगी. वहीं, जीत मिलने पर सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त होगी.

टिम साउदी संभालेंगे कमान

अनुभवी पेसर टिम साउदी अब केन विलियमसन की अनुपस्थिति में तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे. बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्क चैपमैन को विलियमसन की जगह टीम में बुलाया गया है. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया कि विलियमसन मेडिकल अपॉइंटमेंट के चलते अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्होंने साथ ही बताया कि विलियमसन की कोहनी की समस्या से कोई लेना-देना नहीं है.

वनडे सीरीज में लेंगे हिस्सा

स्टीड के मुताबिक, 32 वर्षीय विलियमसन शुक्रवार से ऑकलैंड में शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम में फिर से शामिल हो जाएंगे. उन्होंने कहा, 'केन कुछ समय से अपॉइंटमेंट लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन यह दुर्भाग्य से यह हमारे शेड्यूल में फिट नहीं हो पाया है. हमारे खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सबसे ऊपर है. हम उन्हें ऑकलैंड में देखने के लिए उत्सुक हैं.' विलियमसन ने अभी तक 88 टेस्ट, 155 वनडे और 87 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news