IND vs NZ: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल का तूफान, ऐसी हुई छक्कों की बरसात कि सचिन भी बजाते रहे तालियां
Advertisement

IND vs NZ: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल का तूफान, ऐसी हुई छक्कों की बरसात कि सचिन भी बजाते रहे तालियां

IND vs NZ 3rd T20: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में शुभमन गिल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा और टीम को बड़ा स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभाई.

shubman gill (bcci)

IND vs NZ 3rd T20 Highlights, Shubman Gill Century: भारतीय टीम के सुपरस्टार ओपनर शुभमन गिल ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में धमाल मचा दिया. उन्होंने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में शतक जड़ा. पंजाब से ताल्लुक रखने वाले इस धाकड़ बल्लेबाज ने मेहमान टीम के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. शुभमन गिल ने 54 गेंदों पर अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का शतक पूरा किया. यह गिल की ही पारी का कमाल रहा कि भारतीय टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 234 रन बनाए.

54 गेंदों पर गिल का शतक

23 वर्षीय शुभमन गिल ने ईशान किशन के साथ नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज के इस 'फाइनल' टी20 मैच में पारी का आगाज किया. ईशान हालांकि केवल एक रन बनाकर पारी के दूसरे ही ओवर में चलते बने. फिर गिल और राहुल त्रिपाठी ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े. गिल एक छोर पर जमे रहे और उन्होंने 54 गेंदों पर चौके के साथ अपना शतक पूरा किया. 

200 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी

शुभमन गिल ने 200 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. वह 126 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 63 गेंदों की अपनी अविजित पारी में 12 चौके और 7 छक्के जड़े. उन्होंने राहुल त्रिपाठी के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन, सूर्यकुमार यादव (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 38 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की. भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 234 रन बनाए.

हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

इससे पहले धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सीरीज के इस अंतिम टी20 मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में केवल एक बदलाव हुआ और पेसर उमरान मलिक को मौका दिया गया. स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर कर दिया गया. न्यूजीलैंड टीम में एक बदलाव हुआ और जैकब डफी की जगह बेन लिस्टर को प्लेइंग-11 में मौका मिला. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news