IND vs NZ: भारत को सीरीज जिताएंगे 12 ओवर? इन 3 इंडियन बॉलर्स से खौफ में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज
Advertisement

IND vs NZ: भारत को सीरीज जिताएंगे 12 ओवर? इन 3 इंडियन बॉलर्स से खौफ में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

India vs New Zealand 3rd T20: तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को 3 खिलाड़ी जीत दिला सकते हैं. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं. ये खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी हैं. 

Twitter

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए भारत के पास तीन खतरनाक गेंदबाज मौजूद हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. इन 3 खिलाड़ियों के 12 ओवर भारतीय टीम को जीत दिला सकते हैं. 

1. कुलदीप यादव 

कुलदीप यादव चाइनामैन गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी गेंदों को समझना इतना आसान नहीं है. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. कुलदीप यादव अपना ओवर जल्दी पूरा कर लेते हैं. विरोधी बल्लेबाज उनकी गेंदों को समझ नहीं पाते हैं आउट हो जाते हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 27 टी20 मैच में 46 विकेट अपने नाम किए हैं. 

2. युजवेंद्र चहल 

युजवेंद्र चहल भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 75 टी20 मैचों में 91 विकेट हासिल किए हैं. वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में 2 ओवर में सिर्फ 4 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. उनकी गुगली का तोड़ बड़े से बड़े बल्लेबाजों के पास नहीं है. ऐसे में वह टीम इंडिया को तीसरे वनडे मैच में जीत दिल सकता है. 

3.  दीपक हुड्डा 

दीपक हु्ड्डा की टीम में भूमिका एक ऑलराउंडर की है. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. वह धीमी गति की गेंदों पर जल्दी विकेट चटका देते हैं. उन्होंने अभी तक टीम इंडिया की तरफ से 20 टी20 मैचों में 366 रन और 6 विकेट हासिल किए हैं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news