IND vs NZ: रोहित-द्रविड़ दूसरे वनडे से काटेंगे इस मैच विनर का पत्ता? चहल की आ सकती है मौज
Advertisement

IND vs NZ: रोहित-द्रविड़ दूसरे वनडे से काटेंगे इस मैच विनर का पत्ता? चहल की आ सकती है मौज

IND vs NZ 2nd ODI : भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. मेजबानों की कोशिश रायपुर में होने वाले दूसरे वनडे मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी. इस मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में बदलाव किया जा सकता है.

india vs new zealand (bcci)

India vs New Zealand 2nd ODI, Playing 11: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे रायपुर में खेला जाना है. यह मुकाबला आगामी शनिवार 21 जनवरी को खेला जाएगा. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. ऐसे में मेजबानों की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी. इस बीच दूसरे वनडे की प्लेइंग-11 को लेकर भी बदलाव किया जा सकता है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इस पर जरूर मंथन कर रहे होंगे. 

भारत ने बनाया बड़ा स्कोर, फिर भी 12 रन से मिली जीत

टीम इंडिया ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 12 रन से मात दी. इस हाई-स्कोरिंग मैच में भारत ने 8 विकेट पर 349 रन बनाए. इसके बाद न्यूजीलैंड टीम लक्ष्य से महज 12 रन पीछे रह गई. मेहमान टीम 337 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई. टीम इंडिया के लिए ओपनर शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने 149 गेंदों पर 19 चौके और 9 छक्के जड़ते हुए 208 रन बनाए. गेंदबाजी में पेसर मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए.

अब दूसरे वनडे में चहल को मिलेगा मौका?

स्पिनर युजवेंद्र चहल पिछले वनडे का हिस्सा नहीं थे. वह श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज का एक ही मैच खेले. उन्होंने गुवाहाटी में 58 रन देकर एक विकेट लिया. फिर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी जगह पक्की कर ली. 28 साल के कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ 2 वनडे खेले और 5 विकेट लिए. पिछले वनडे में उन्होंने न्यूजीलैंड के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. ऐसे में रोहित और टीम मैनेजमेंट मुश्किल ही उन्हें बाहर करेंगे, जिसके चलते चहल को अपनी बारी का इंतजार करना होगा.

वनडे मैच में 6 विकेट ले चुके हैं कुलदीप

यूपी के कानपुर के रहने वाले कुलदीप यादव बेहतरीन फॉर्म में हैं और यही वजह है कि उनकी जगह टीम में पक्की लग रही है. वह इस फॉर्मेट में एक बार 6 विकेट भी ले चुके हैं. उन्होंने अभी तक 76 वनडे इंटरनेशनल मैचों में कुल 126 विकेट लिए हैं. टेस्ट में उन्होंने कुल 34 और टी20 इंटरनेशनल में 44 विकेट लिए हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news