IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इन 2 प्लेयर्स का बाहर होना पक्का! अब Rohit Sharma नहीं लेंगे कोई रिस्क
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इन 2 प्लेयर्स का बाहर होना पक्का! अब Rohit Sharma नहीं लेंगे कोई रिस्क

India vs Bangladesh: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के दो स्टार प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया है. इन खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. अब बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा इन प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

Twitter

India vs Bangladesh ICC T20 World Cup 2022: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप की बहुत ही धमाकेदार शुरुआत की थी. टीम इंडिया ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से शानदार अंदाज में जीता था, इसके बाद नीदरलैंड्स को 56 रनों से पटखनी दी, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच ने टीम इंडिया की पोल खोल दी. अफ्रीका ने भारत का विजयरथ रोककर मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया. अफ्रीका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के तीन प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. इन खिलाड़ियों ने 

ये स्टार स्पिनर रहा फ्लॉप 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravinchandran Ashwin) बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. विरोधी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन बनाए. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी कमजोरी साबित हुए हैं. उन्होंने अफ्रीकी टीम के खिलाफ अपने चार ओवर में 43 रन दिए. टी20 वर्ल्ड कप के तीन मैचों में सिर्फ 3 विकेट ही हासिल कर पाए. ऐसे में अब उनकी जगह स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है. चहल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

ये विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं दिखा पाया कमाल 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं. वह कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़े सिरदर्द बन चुके हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 1 रन बनाया. वहीं, नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अहम मैच में भी वह 15 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में वह चोटिल भी हो गए. 

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका मिल सकता है. पंत की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

मैच जीतना बहुत ही जरूरी 

भारत को 2 नवंबर को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ मुकाबला खेलना है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया ये मैच हर हाल में जीतना होगा. वरना भारत का सेमीफाइनल में जाने का सपना मुश्किल में पड़ सकता है. बांग्लादेश के बाद टीम इंडिया को 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच खेलना है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news