IND vs BAN : बांग्लादेश सीरीज के साथ खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! रोहित-द्रविड़ कर देंगे टीम से छुट्टी?
Advertisement

IND vs BAN : बांग्लादेश सीरीज के साथ खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! रोहित-द्रविड़ कर देंगे टीम से छुट्टी?

IND vs BAN 2nd Test: भारतीय टीम ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश की दूसरी पारी 231 रन पर समेट दी. मेजबानों ने इस तरह भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य दिया. इस बीच एक खिलाड़ी पूरी सीरीज में फ्लॉप साबित हुआ जिसका टीम में बने रहना मुश्किल लग रहा है.

Indian Cricket Team (Instagram)

India vs Bangladesh 2nd Test : भारतीय टीम फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया ने पहला टेस्ट जीतकर दो मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने बांग्लादेश की दूसरी पारी 231 रन पर समेट दी. मेजबानों ने इस तरह भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य दिया. तीसरे दिन तक ही टीम इंडिया के 4 विकेट गिर गए. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी रहा जो लगातार सीरीज में फ्लॉप साबित हुआ. अब उनके लिए टीम में जगह बनाए रखना मुश्किल होगा. 

केएल राहुल फिर से फ्लॉप

कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल मीरपुर टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने दूसरी पारी में महज 2 रन बनाए और शाकिब अल हसन का शिकार हो गए. उन्हें पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर विकेट के पीछे नुरुल हसन ने कैच किया. राहुल इस गेंद को डिफेंड करना चाहते थे लेकिन वह ठीक से समझ नहीं पाए और आउट हो गए. पहली पारी में वह 45 गेंद खेलकर सिर्फ 10 रन बना पाए थे. ऐसे में दोनों पारियों में कुल 12 रन उनके बल्ले से निकले. 

पूरी सीरीज में बल्ले से दिया 'धोखा'

केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ इस पूरी सीरीज में रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं. पिछले मैच में उन्होंने दोनों पारियों में कुल 45 रन बनाए थे. वनडे सीरीज में भी आखिर के 2 मैचों में उन्होंने 8 और 14 रन बनाए थे. वहीं, सीरीज के पहले वनडे में 73 रनों की पारी खेली जो उनका 5 मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

AUS के खिलाफ सीरीज में बढ़ेगी मुश्किल

राहुल के लगातार खराब प्रदर्शन के चलते उनके लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में प्लेइंग-11 में जगह बनाना आसान नहीं होगा. एक कारण और है कि जब रोहित शर्मा टीम में लौटेंगे तो वह ओपनिंग का ही जिम्मा संभालेंगे. राहुल के फ्लॉप-शो के कारण शुभमन गिल की जगह पक्की हो सकती है. ऐसे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ये बड़ा फैसला ले सकते हैं. 

भारत को मिला है 145 रनों का लक्ष्य

शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में जारी सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला है. भारतीय टीम ने बांग्लादेश की पहली पारी 227 रन पर समेटी. इसके बाद अपनी पहली पारी में टीम इंडिया ने 314 रन बनाए. बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी में 231 रन ही बना सकी. मैच अब रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. भारत को अभी 100 रन और बनाने हैं जबकि उसके 6 विकेट बाकी हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news