IND vs BAN: भारत को दूसरे टेस्ट में हारी हुई बाजी जिता ले गया ये खिलाड़ी, बांग्लादेशी गेंदबाजों के लिए बना काल
Advertisement

IND vs BAN: भारत को दूसरे टेस्ट में हारी हुई बाजी जिता ले गया ये खिलाड़ी, बांग्लादेशी गेंदबाजों के लिए बना काल

IND vs BAN 2nd Test Match: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की. दूसरे टेस्ट में एक धाकड़ बल्लेबाज ने भारत को हारा हुआ मैच जिताया. 

Photo (Twitter)

IND vs BAN 2nd Test Match Highlights: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. दोनों टीमों के बीच ये मैच काफी टक्कर का देखने को मिला. इस मैच में एक समय भारत पर हार का खतरा मंडराने लगा था, लेकिन पहली पारी के हीरो ने दूसरी पारी में भी अपनी टीम की पारी को संभाला और एक यादगार जीत दिलाई. 

हारी हुई बाजी जिता ले गया ये खिलाड़ी

टीम इंडिया ने इस सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से हराया. दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन इस छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 74 रनों पर ही 7 विकेट गंवा दिए थे. टीम की इस लड़खड़ाती पारी को धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने संभाला.  श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) नाबाद मैच विनिंग पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. 

दोनों पारियों में चला बल्लेबाज 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दूसरी पारी में 46 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 29 रन बनाए. उन्होंने आठवें विकेट के लिए रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर नाबाद 71 रन की साझेदारी भी की और टीम को मुकाबला जिताया. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस मैच की पहली पारी में भी भारतीय बल्लेबाजी को संभाला था. उन्होंने पहली पारी में 105 गेंदों पर 87 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 2 छक्के भी देखने को मिले थे. 

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 

बांग्लादेश की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन भारतीय टीम ने बांग्लादेश की पहली पारी 227 रन पर समेटी दी थी. इसके बाद अपनी पहली पारी में टीम इंडिया ने 314 रन बनाए. वहीं, बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी में 231 रन ही बना सकी. ऐसे में भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला था. टीम इंडिया ने इस टारगेट को हासिल करने में अपने 7 विकेट गंवाए. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news