IND vs BAN: टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा विलेन बना ये खिलाड़ी, एक झटके में भारतीय फैंस से छीन ली खुशी
topStories1hindi1470413

IND vs BAN: टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा विलेन बना ये खिलाड़ी, एक झटके में भारतीय फैंस से छीन ली खुशी

IND vs BAN 1st Odi: टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम का एक खिलाड़ी हार का बड़ा विलेन बना. 

IND vs BAN: टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा विलेन बना ये खिलाड़ी, एक झटके में भारतीय फैंस से छीन ली खुशी

IND vs BAN 1st Odi Match: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शेर ए बांग्ला स्टेडियम (Shere Bangla National Stadium) में खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने सभी को हैरान करते हुए टीम इंडिया को 1 विकेट से हराया. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने एक समय मुकाबले पर पकड़ बना ली थी, लेकिन एक खिलाड़ी की बड़ी गलती पूरी  टीम पर भारी पड़ी. 

टीम इंडिया की हार का विलेन बना ये खिलाड़ी

टीम इंडिया इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन की बनाए थे, लेकिन गेंदबाजों ने मैच में वापसी कराते हुए 136 रन पर ही बांग्लादेश के 9 बल्लेबाजी आउट कर दिए थे. भारत को मैच जीतने के लिए एक विकेट की ही जरूरत थी और बांग्लादेश को 51 रन बनाने थे. टीम इंडिया ने इसके बाद भी ये मुकाबला गंवा दिया. इस हार में सबसे बड़े विलेन विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल बने. उन्होंने मेहदी हसन का एक कैच छोड़ जीवनदान दिया था और मेहदी हसन ही टीम से जीत छीन ले गए. 

केएल राहुल ने छोड़ा आसान कैच 

बांग्लादेश की पारी का 43वां ओवर शार्दुल ठाकुर कर रहे थे. इस ओवर की तीसरी गेंद पर मेहदी हसन स्लॉग के लिए, लेकिन बॉल भारी किनारा लेकर हवा में खड़ी हो गई थी. इस मैच में बतौर विकेटकीपर खेल रहे केएल राहुल बॉल के नीचे भी पहुंच गए थे, इसके बाद भी उन्होंने ये कैच छोड़ दिया. मेहदी हसन ने केएल राहुल की इस गलती का पूरा फायदा उठाया और टीम को जीत दिलाई. मेहदी हसन ने 39 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए.

दोनों टीमों के बीच ऐसा रहा ये पहला मैच 

टीम इंडिया इस में टॉस हारकर पहले वनडे में 186 रनों पर ही ढेर हो गई. टीम इंडिया केवल 41.2 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी. केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए. बांग्लादेश ने इस टारगेट को एक विकेट रहते हासिल कर लिया. बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन ने नाबाद 41 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news