IND vs AUS: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा 'शतक', दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन बना दिया महारिकॉर्ड
Advertisement

IND vs AUS: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा 'शतक', दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन बना दिया महारिकॉर्ड

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया है. 

IND vs AUS: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा 'शतक', दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन बना दिया महारिकॉर्ड

Virat Kohli IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैदान पर बल्लेबाजी के लिए कदम रखते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विराट ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो इससे पहले सिर्फ महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने किया था. 

विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा 'शतक'

विराट कोहली (Virat Kohli) आस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 पारियों में बल्लेबाजी करने वाले दूसरे भरतीय बल्लेबाज बन गए हैं. विराट से पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 या उससे ज्यादा पारियों में बल्लेबाजी की है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 41 पारी और टी20 में 21 पारी में बल्लेबाजी की है. वहीं, टेस्ट में ये आस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी 38वीं पारी है. 

सचिन तेंदुलकर ने खेली सबसे ज्यादा पारी 

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 144 पारियों में बल्लेबाजी की है. इन पारियों में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 49.68 के औसत से 6707 रन बनाए. इस दौरान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बल्ले से 31 अर्धशतक और 20 शतक देखने को मिले हैं. वहीं, विराट कोहली इन 100 पारियों में 51+ की औसत से 4500 से ज्यादा रन बना चुके हैं. 

विराट से बड़ी पारी की उम्मीद 

दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में भारतीय फैंस को विराट कोहली (Virat Kohli) से एक बड़ी पारी की उम्मीद रहने वाली है. उन्होंने साल 2019 के बाद से ही टेस्ट में एक भी शतक नहीं जड़ा है. वहीं इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए हैं. ऐशेस में विराट कोहली (Virat Kohli) पर सभी की नजर टिकी हुई है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news