Virat Kohli: विराट कोहली ने किया कमाल, कोच द्रविड़ का ही रिकॉर्ड तोड़ इस मामले में बने दूसरे भारतीय प्लेयर
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली ने किया कमाल, कोच द्रविड़ का ही रिकॉर्ड तोड़ इस मामले में बने दूसरे भारतीय प्लेयर

IND vs AUS: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी पारी खेलते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को पीछे छोड़ दिया है. 

Twitter

Virat Kohli Half Century Against Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में विराट कोहली ने तूफानी पारी खेली. इस पारी के दम पर उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

Virat kohli ने तोड़ा ये रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में एक समय टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन फिर विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव के साथ बड़ी साझेदारी निभाकर भारत को जीत दिला दी. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 48 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और चार लंबे छक्के शामिल थे. अपनी इस पारी के दम पर कोहली ने कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को पीछे छोड़ दिया है और वह भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

Rahul Dravid को छोड़ा पीछे 

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं. उनके बाद राहुल द्रविड़ थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 63 रनों की पारी खेलते ही विराट कोहली भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट के नाम अब 471 मैच की 525 पारियों में कुल 24,078 रन हो गए हैं. वहीं द्रविड़ ने भारत के लिए खेलते हुए 504 मैच की 599 पारियों में 24,064 रन बनाए थे. द्रविड़ अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज- 

34357 रन - सचिन तेंदुलकर

24078 रन - विराट कोहली

24064 रन - राहुल द्रविड़

18433 रन - सौरव गांगुली

शानदार फॉर्म में हैं विराट कोहली 

एशिया कप 2022 से विराट कोहली (Virat Kohli) लगातार ही रन बना रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप से उनका फॉर्म में आना भारतीय टीम के लिए बहुत ही अच्छी बात है. नंबर तीन पर वह भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. जब विराट कोहली अपनी लय में हों तो किसी भी बैटिंग ऑर्डर की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news