IND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले टीम इंडिया में शामिल होगा ये घातक गेंदबाज, BCCI ने दिया ये बड़ा अपडेट!
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले टीम इंडिया में शामिल होगा ये घातक गेंदबाज, BCCI ने दिया ये बड़ा अपडेट!

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया के स्क्वॉड से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इंदौर टेस्ट से पहले टीम में एक घातक गेंदबाज की वापसी होने वाली है.

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले टीम इंडिया में शामिल होगा ये घातक गेंदबाज, BCCI ने दिया ये बड़ा अपडेट!

India vs Australia 3rd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का तीसरा मुकाबला इंदौर में 1 मार्च से खेला जाना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया (Team India) के स्क्वॉड से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इंदौर टेस्ट की शुरुआत से पहले एक घातक गेंदबाज टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल हो जाएगा. इस खिलाड़ी को फिलहाल सीरीज के बीच ब्रेक दिया गया है. 

इंदौर टेस्ट से पहले टीम में शामिल होगा ये खिलाड़ी

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) के पिता तिलक यादव का बुधवार (22 फरवरी) को निधन हो गया था. बता दें कि पिछले कुछ महीने से उनकी तबियत बिगड़ी हुई थी जिसके बाद से उनका इलाज चल रहा था. ऐसे में उमेश यादव (Umesh Yadav) इस समय ब्रेक पर हैं. पिता को खोने के बाद बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज को कुछ अतिरिक्त दिन का ब्रेक दिया है, लेकिन वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे, वहीं बाकी खिलाड़ियों ने इंदौर में जमा होना शुरू कर दिया है. 

BCCI के अधिकारी ने दिया ये बड़ा अपडेट

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'यह उमेश के लिए बहुत कठिन है. उनके पिता उनके प्रेरणास्रोत थे और उन्होंने ही उन्हें क्रिकेट की तरफ खींचा. उमेश अपनी क्रिकेट यात्रा में अपने पिता का बहुत सम्मान करते हैं. वह स्पष्ट रूप से उतना ही समय लेगा जितना वह इस जबरदस्त नुकसान से उबरना चाहता है और जब वह टीम में फिर से शामिल हो सकता है. वह तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध है और हमें उम्मीद है कि वह अगले सप्ताह टीम में शामिल हो जाएगा.'

उमेश यादव के काफी शानदार आंकडे़

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 54 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 165 विकेट हासिल किए हैं, वहीं वह भारत के लिए 75 वनडे और 9 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. उमेश ने भारत के लिए आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए थे. उमेश यादव (Umesh Yadav) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें अभी तक इस सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news