IND vs AUS: रोहित का ये भरोसेमंद खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर! BCCI अधिकारी ने अचानक दिया बड़ा झटका
Advertisement

IND vs AUS: रोहित का ये भरोसेमंद खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर! BCCI अधिकारी ने अचानक दिया बड़ा झटका

IND vs AUS Tests: टीम इंडिया को 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक खूंखार पेसर को लेकर अपडेट दिया है.

rohit sharma (bcci)

India-Australia Series, Jasprit Bumrah Injury Update: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर तमाम रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद जताई है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों से पहले फिट हो जाएंगे. अब बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने फैंस का दिल तो तोड़ा ही, साथ ही टीम मैनेजमेंट की चिंता भी बढ़ा दी है.

बुमराह पर दिया अपडेट 

इस बीच बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन तमाम फैंस का दिल तोड़ दिया जो बुमराह को भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में खेलने देखने की उम्मीद लगाए बैठे थे. अधिकारी के हवाले से इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है- 'इस बात की बहुत कम संभावना है कि जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए अपना 100% दे पाएंगे. यह तय है कि हम चाहे कोई भी सीरीज खेल लें, उन्हें मैच फिट होने में वक्त लगेगा. पीठ की चोट पूरी तरह ठीक होने में समय लगता है और रिहैबिलिटेशन एक लंबी प्रक्रिया है.'

रोहित ने जताई थी उम्मीद

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा, 'इस समय, वह सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. उन्हें वापसी करने में कितना समय लगेगा, यह अब भी संदिग्ध है. इसमें एक महीना या उससे भी ज्यादा लग सकता है.' इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में मिली जीत के बाद बुमराह पर बात की. रोहित ने उम्मीद जताई थी कि टीम इंडिया का यह धुरंधर पेसर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी दो मैचों से पहले फिट हो जाएगा. बता दें कि बुमराह पीठ की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी टीम में नहीं चुना गया है. 

एनसीए में की नेट-प्रैक्टिस

29 साल के बुमराह ने हाल में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नेट-प्रैक्टिस की जिससे उनकी जल्द वापसी करने की उम्मीद बंध गई थी. बुमराह फिलहाल बेंगलुरु में हैं और रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने अभी तक भारत के लिए 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह पीठ की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से मैदान से दूर चल रहे हैं. अगर बुमराह ऑस्ट्रेलिया सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाते हैं तो टीम मैनेजमेंट को उनके मौजूदा विकल्पों पर ज्यादा भरोसा जताना होगा. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news