INDvsAUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लिया बदला, दूसरे वनडे में दी करारी शिकस्त
Advertisement

INDvsAUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लिया बदला, दूसरे वनडे में दी करारी शिकस्त

India vs Australia: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे में 36 रन से करारी शिकस्त दी. 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 78 रन की पारी खेली. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से मिली पिछली हार का बदला ले लिया है. उसने शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से करारी शिकस्त दी है. केएल राहुल मैन ऑफ द मैच चुने गए. उन्होंने 52 गेंद पर 80 रन की पारी खेली और एक स्टंपिग भी की. इसके साथ ही भारत (Team India) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले मैच में रिकॉर्ड 10 विकेट से हराया था. सीरीज का तीसरा मैच रविवार को खेला जाएगा. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरा वनडे राजकोट में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता. उसने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का कहा. भारतीय टीम ने बैटिंग की मददगार पिच पर छह विकेट पर 340 रन का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 304/10 के स्कोर पर रोक दिया. 

यह भी देखें: INDvsAUS: मनीष पांडे ने लिया अद्भुत कैच; ICC और BCCI ने किया ट्वीट, देखें VIDEO

भारत ने राजकोट में खेले गए मैच में अच्छी शुरुआत की. ओपनर शिखर धवन (96) और रोहित शर्मा (42) ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 81 रन की साझेदारी की. रोहित शर्मा 81 के टीम स्कोर पर एडम जम्पा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए. पिछले मैच में नंबर-4 पर खेलने वाले कप्तान विराट कोहली इस बार तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए. उन्होंने धवन के साथ मिलकर जोरदार बैटिंग की और भारत को 184 रन तक पहुंचाया. इस स्कोर पर धवन आउट हुए. 

 

चौथे नंबर पर आए श्रेयस अय्यर (7) लगातार दूसरे मैच में नाकाम रहे. लेकिन केएल राहुल ने मौके को जाया नहीं होने दिया. उन्होंने पांचवें नंबर बैटिंग करते हुए 52 गेंद पर 80 रन ठोक दिए. रवींद्र जडेजा ने भी 16 गेंद पर 20 रन की उपयोगी पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से लेग स्पिनर एडम जम्पा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. केन रिचर्डसन ने दो विकेट झटके. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: शिखर धवन ‘नर्वस नाइंटीज’ के शिकार, फिर भी तोड़ गए रैना का रिकॉर्ड

82 रन पर दो विकेट गंवाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टीव स्मिथ (98) और मार्नस लैबुशेन (46) ने संभाला. ये दोनों अपनी टीम को 178 के स्कोर तक ले गए. इस स्कोर पर लैबुशेन आउट हो गए. लैबुशेन का विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट गंवाए. भारत की ओर से सबसे अधिक तीन विकेट मोहम्मद शमी ने झटके. रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और नवदीप सैनी को दो-दो विकेट मिले. 

Trending news