IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ही हुआ साफ, टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डूबा देगा ये खिलाड़ी
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ही हुआ साफ, टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डूबा देगा ये खिलाड़ी

India vs Australia T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

Photo (BCCI)

India vs Australia 3rd T20 Match: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से एक आसान जीत हासिल की, वहीं सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमाया, लेकिन इस सीरीज में टीम इंडिया का एक अहम खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा. इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है. ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की नैया डूबा सकता है. 

लगातार फ्लॉप हो रहा ये अहम खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) पूरी तरह फ्लॉप रहे. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) इस सीरीज के प्रदर्शन के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ा दी है. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में चुने जाने के लिए पहली पसंद हैं, लेकिन उनका ये खराब प्रदर्शन टीम के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है. 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने जमकर बनाए रन 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को इस सीरीज के दो मैचों में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया, लेकिन वह दोनों ही मैचों में काफी महंगे साबित हुए. सीरीज के पहले टी20 मैच में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए थे. भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला. वहीं तीसरे टी20 में उन्होंने 3 ओवर में ही 39 रन खर्च कर दिए और 1 ही विकेट अपने नाम किया. भुवनेश्वर कुमार इन दोनों ही मैचों में रन बचाने में नाकाम रहे. 

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 

सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 186 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से टिम डेविड ने सबसे ज्यादा 54 रन और कैमरन ग्रीन 52 रन बनाए. वहीं जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाकर सीरीज अपने नाम कर ली. टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 69 रन और विराट कोहली ने 63 रन बनाए. टीम इंडिया अब 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news