INDvsAUS: शिखर धवन ‘नर्वस नाइंटीज’ के शिकार, फिर भी तोड़ गए रैना का रिकॉर्ड
Advertisement

INDvsAUS: शिखर धवन ‘नर्वस नाइंटीज’ के शिकार, फिर भी तोड़ गए रैना का रिकॉर्ड

India vs Australia: भारतीय ओपनर शिखर धवन ने वनडे करियर में 17 शतक जमाए हैं.

INDvsAUS: शिखर धवन ‘नर्वस नाइंटीज’ के शिकार, फिर भी तोड़ गए रैना का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारतीय ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे में शानदार बैटिंग की. वे शुक्रवार को राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे (Rajkot ODI) में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक के करीब पहुंचे, लेकिन आखिरी मौके पर विकेट गंवा बैठे. वे 96 रन बनाकर आउट हुए. यह पांचवां मौका है, जब धवन नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए हैं. गब्बर के नाम से लोकप्रिय धवन ने पहले वनडे मैच में 74 रन की पारी खेली थी. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरा वनडे राजकोट में खेला जा रहा है. भारतीय टीम (Team India) पहला मैच 10 विकेट से हार गई थी. इसलिए उस पर सीरीज में वापसी करने का दबाव है. लेकिन भारतीय टीम ने दूसरे वनडे मैच में जिस तरह से शुरुआत की, उससे नहीं लगा कि वह दबाव में खेल रही है. भारतीय टीम ने इस मैच में 17.1 ओवर में 100 रन बनाए. फिर 33.1 ओवर में 200 रन पूरे कर लिए. 

यह भी पढ़ें: U19 World Cup: अंडर-19 विश्व कप आज से, भारत का पहला मैच श्रीलंका से

भारतीय टीम के लिए दूसरे वनडे मैच में दोनों ओपनरों रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्छी बैटिंग की. रोहित 44 गेंद पर 42 रन की पारी खेली. धवन ने 90 गेंद पर 96 रन बनाए. वे शतक से सिर्फ चार रन दूर रह गए. क्रिकेट की भाषा में तो यही कहा जाएगा कि धवन नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए. लेकिन मैच देखने वाले जानते हैं कि ऐसा कहना सही नहीं होगा. 

 

दरअसल, शिखर धवन ने इस मैच में 60 गेंद पर छह चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद उन्होंने तेजतर्रार बैटिंग दिखाई और महज 30 गेंद पर 46 रन ठोक दिए. यानी, उन्होंने अपनी पारी के दूसरे हिस्से में 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की. वे केन रिचर्डसन की गेंद पर छक्के की तलाश में मिचेल स्टार्क द्वारा लॉन्ग लेग बाउंड्री पर लपके गए. धवन 29वें ओवर में जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 184 रन था. वे आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. 

यह भी पढ़ें: Cricket: इंग्लैंड ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

शिखर धवन ने अपनी इस पारी के दौरान सबसे अधिक रनों के मामले में तीन बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया. इनमें भारत के सुरेश रैना भी शामिल हैं. धवन का यह 135वां मैच था. उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने रनों की संख्या 5688 पहुंचा दी है. इसमें 17 शतक शामिल हैं. सुरेश रैना (Suresh Raina) ने 226 वनडे मैचों में 5615 रन बनाए हैं. धवन ने रैना के अलावा वेस्टइंडीज के मर्लोन सैमुअल्स (5606) और  जिम्बाब्वे के मासकाद्जा (5658) को पीछे छोड़ा. 

Trending news