Ind vs Aus: टीम इंडिया में इस दिग्गज की एंट्री से कांपेंगे ऑस्ट्रेलियाई, नाम सुनते ही खौफ में आ जाते हैं स्मिथ!
Advertisement

Ind vs Aus: टीम इंडिया में इस दिग्गज की एंट्री से कांपेंगे ऑस्ट्रेलियाई, नाम सुनते ही खौफ में आ जाते हैं स्मिथ!

ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबले रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. मुंबई में खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम किया था.

Ind vs Aus: टीम इंडिया में इस दिग्गज की एंट्री से कांपेंगे ऑस्ट्रेलियाई, नाम सुनते ही खौफ में आ जाते हैं स्मिथ!

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबले रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. मुंबई में खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम किया था. टीम इंडिया की नजर अब दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी. इस अहम मुकाबले के लिए टीम इंडिया के लिए अच्छी बात ये भी है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे. वह निजी कारणों की वजह से पहले वनडे में नहीं खेले थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रहा है रोहित का रिकॉर्ड 

रोहित के प्लेइंग 11 में आने से युवा बल्लेबाज ईशान किशन को टीम से बाहर जाना होगा. ईशान मुंबई वनडे में फ्लॉप रहे थे. वहीं, रोहित की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 वनडे मैचों में 16 अर्धशतक बनाए हैं. उनका औसत 61.33 का रहा है. 

रोहित के ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 241 वनडे मैच की 234 पारियों में 9782 रन बनाए हैं. उनका औसत 48.91 का है. उनके बल्ले से 30 शतक और 48 अर्धशतक निकले हैं.  रोहित के आने से जाहिर तौर पर टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी, साथ ही उनकी कप्तानी में भी फायदा टीम को मिलेगा.

फॉर्म में लौटे राहुल

उधर, टीम इंडिया के लिए एक और अच्छी बात ये है कि केएल राहुल भी फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने पहले वनडे में नाबाद 75 रनों की पारी खेली. राहुल की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 189 रनों के लक्ष्य को हासिल किया. राहुल की ये पारी ऐसे समय आई जब टीम इंडिया मुश्किल स्थिति में थी. राहुल ने भारत को 19.2 ओवर में 83/5 की नाजुक स्थिति से उबारा और जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए 108 रन की अविजित साझेदारी की. जडेजा ने नाबाद 45 रन बनाए.

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग11- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, शमी, सिराज. 

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news