IND vs AUS: अश्विन-हरभजन के क्लब में शामिल होंगे जडेजा, तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का होगा बुरा हाल!
Advertisement

IND vs AUS: अश्विन-हरभजन के क्लब में शामिल होंगे जडेजा, तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का होगा बुरा हाल!

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है. सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली है. तीसरा टेस्ट दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. सीरीज में दो मैच हो चुके हैं जबकि दो और मुकाबले खेले जाने हैं.

IND vs AUS: अश्विन-हरभजन के क्लब में शामिल होंगे जडेजा, तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का होगा बुरा हाल!

Ravindra Jadeja, 3rd test: तीसरे टेस्ट में 1 मार्च से भारत-ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होंगी. इस मैच में भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक खास क्लब में शामिल हो सकते हैं. जडेजा अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. इस रिकॉर्ड से वह बस एक कदम दूर हैं. इंतजार है तो बस तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने का. इस सीरीज में जडेजा ने गेंद और बल्ले दोनों से ही ऑस्ट्रेलिया की नाक में दम कर रखी है. 

इस खास क्लब में शामिल होंगे जडेजा!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैच में जडेजा एक खास लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. वह इससे बस 1 विकेट दूर हैं. जडेजा के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 499 विकेट अब तक हो चुके हैं. 1 विकेट लेते ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 या उससे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में जुड़ जाएंगे. भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह भी इस लिस्ट में हैं. उनके नाम 861 विकेट हैं जबकि जडेजा के साथ टेस्ट सीरीज में खेल रहे अश्विन भी इस सूची में हैं. उनके नाम 843 इंटरनेशनल विकेट हैं. टेस्ट क्रिकेट में जडेजा इस समय नंबर-1 ऑलराउंडर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सर दर्द जडेजा 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खेले गए दो टेस्ट मैचों में जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन बनाने का कोई मौका दिया. जडेजा ने टेस्ट मैच की चारों पारियों में शानदार गेंदबाजी की. दोनों टेस्ट मैचों में जडेजा ने अब तक 17 विकेट लिए हैं. इस प्रदर्शन को देखते हुए एक बात पक्की है कि जडेजा तीसरे टेस्ट में बड़ी आसानी से 500 विकेट पूरे कर लेंगे. 

कैसा रहा है इंटरनेशनल करियर 

उनके इंटरनेशनल करियर के तीनों फॉर्मेट की बात करें तो जडेजा ने टेस्ट करियर में 62 मैच खेले हैं जिसकी 118 पारियों में उन्होंने 259 विकेट लिए हैं. वनडे क्रिकेट में उन्होंने 171 मुकाबले खेले हैं जिसकी 166 पारियों में उनके नाम 189 विकेट हैं. टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने 64 मुकाबले खेले हैं जिसकी 62 पारियों में 51 विकेट अपने नाम किए हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news