Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ जाएंगे टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी! रिकॉर्ड देख हिल जाएंगे कंगारू
Advertisement

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ जाएंगे टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी! रिकॉर्ड देख हिल जाएंगे कंगारू

4th test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. यह मुकाबला 9 मार्च से शुरू होगा. तीसरा टेस्ट मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में वापसी के संकेत दिए हैं. हालांकि, चौथा टेस्ट मैच इतना आसान नहीं रहने वाला है.

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ जाएंगे टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी! रिकॉर्ड देख हिल जाएंगे कंगारू

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के 3 मुकाबले हो चुके हैं जिसमें पहले 2 मुकाबले भारत ने जीते है जबकि तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हराया था. ऐसे में अब बारी है सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच की. यह मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस मैच में भारत के 2 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया का सीरीज बराबर करने का सपना तोड़ सकते हैं. 

यह स्पिनर चल रहा फॉर्म में 

इस सीरीज में भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने सीरीज में खेले गए तीनों टेस्ट मैच में अभी तक 18 विकेट लिए हैं. अश्विन दुनिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में शुमार हैं. उनका अहमदाबाद में बेहद ही शानदार रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने यहां खेले गए 3 मुकाबलों में 19 विकेट अपने नाम किए हैं. ऐसे में एक बार फिर अश्विन इस पिच पर ऑस्ट्रेलिया को परेशानी में डाल सकते हैं.

आग उगलता है ये गेंदबाज 

भारतीय टीम में एक ऐसा गेंदबाज है जिसका अहमदाबाद घरेलू मैदान है और यहां पर इस खिलाड़ी के आंकड़े ऐसे हैं कि देखकर कोई भी चकाचौंध रह जाए. जी हां, वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अक्षर पटेल हैं. पटेल ने यहां पर इंग्लैंड के खिलाफ दो मुकाबले खेले थे जिसमें उनकी गेंदों ने अंग्रेजों की हालत खराब कर दी थी. अक्षर ने 2 मुकाबलों मैं 20 विकेट अपने नाम किए थे. ऐसे में इनके सामने बल्लेबाजी  करना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा सवाल होगा. 

भारत के लिए करो या मारो 

बता दें, कि भारत को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो इस मैच को हर हाल में जीतना होगा. अगर भारत यह मैच नहीं जीता तो फाइनल में टीम की पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो जाएगी. इसके लिए फिर टीम को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का इंतजार करना होगा. ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट में जीत के साथ ही फाइनल में पहुंच चुका है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news