IND vs AUS: रोहित-विराट की खत्म हुई ये बड़ी टेंशन, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलेगा ये घातक खिलाड़ी
Advertisement

IND vs AUS: रोहित-विराट की खत्म हुई ये बड़ी टेंशन, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलेगा ये घातक खिलाड़ी

IND vs AUS Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गया है. 

Photo (Twitter)

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज से पहले मैच से बाहर हो गया है. इस खिलाड़ी ने खुद पहले टेस्ट में ना खेलने की पुष्टि की है. दोनों टीमों के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा. 

पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने पुष्टि की है कि वह भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. वह उंगली की चोट से जूझ रहे हैं. स्टार्क को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपने बाएं हाथ की उंगली पर चोट लग गई और बाद में सीरीज के आखिरी मैच में भी वह नहीं खेले थे. मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं. उनका बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित होने वाला है.

स्टार्क ने अपनी फिटनेस पर दिया ये बड़ा अपडेट 

स्टार्क से उनकी फिटनेस के बारे में पूछा, तो तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने कहा, 'मैं ठीक होने की कगार पर हूं अभी भी कुछ हफ्ते लगेंगे. उम्मीद है कि हम पहला टेस्ट जीतकर दिल्ली पहुंचेंगे.' आपको बता दें कि पहला टेस्ट नौ से 13 फरवरी तक नागपुर में और दूसरा नई दिल्ली में 17 से 21 फरवरी तक होना है. स्टार्क के अलावा, कैमरून ग्रीन भी प्रोटियाज पर बॉक्सिंग डे टेस्ट जीत के बाद से उंगली की समस्या से जूझ रहे हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा कि ग्रीन को सीरीज के शुरुआती मैच से पहले अपनी फिटनेस साबित करने का हर मौका दिया जाएगा. मैकडॉनल्ड के हवाले से कहा गया, उन्हें (कैमरून ग्रीन) खारिज नहीं किया गया है. हम सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम अपने सभी खिलाड़ियों को सफलता के लिए तैयार करें और उन्हें फिटनेस साबित करने का पूरा मौका मिले.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए चोटिल 

स्टार्क को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन कैच लपकने के प्रयास में बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी थी. वह बाएं हाथ से ही गेंदबाजी करते हैं. स्टार्क की मध्यमिका अंगुली में 'टेंडन' की चोट का पता लगा था और इसके बाद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news